Home क्रिकेट IPL 2024: ऑक्शन से पहले केकेआर ने उठाया बड़ा कदम, फिर से...

IPL 2024: ऑक्शन से पहले केकेआर ने उठाया बड़ा कदम, फिर से सौंपी अपने पुरानें कप्तान को टीम की कमान

1746

IPL 2024: क्रिकेट जगत की हाई प्रोफाइल टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सत्र की शुरुआत होने में करीब 4 महीनों का वक्त शेष है, लेकिन इसकी तैयारियां अभी से देखने को मिल रही है। 19 दिसंबर को मिनी ऑक्शन होने जा रहा है, इसके कुछ ही दिन पहले गुरुवार को 2 बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स के पुराने कप्तान फिर से कप्तानी के लिए लौट रहे हैं। जहां 2022 में नियुक्त किए गए कप्तान श्रेयस अय्यर 17वें सीजन में बतौर कप्तान ही फिर से वापसी करने जा रहे हैं।

IPL 2024
KKR Team

2024 के सीजन में केकेआर के लिए फिर से कप्तानी करेंगे श्रेयस अय्यर

आईपीएल 2023 में चोटिल होने के चलते श्रेयस अय्यर पूरे सीजन से ही बाहर रहे थे, ऐसे में उनकी जगह पर स्टार बल्लेबाज नीतिश राणा को कप्तान बनाया गया था। लेकिन अब जैसे ही अय्यर 2024 में खेलने के लिए तैयार हैं, तो उन्हें फिर से टीम की कमान सौंपी जा रही है। तो वहीं नीतिश राणा की पिछले साल शानदार कप्तानी को देखते हुए उन्हें श्रेयस अय्यर की डिप्टी बनाया जा रहा है। इसकी जानकारी कोलकाता नाइट राइडर्स के सीईओ वैंकी मैसूर ने ट्वीट के जरिए दी है।

ये भी पढ़े- IPL Auction 2024: वर्ल्ड कप के नायक ट्रेविस हेड पर होंगी इन 5 फ्रेंचाइजी की नजरें

केकेआर ने श्रेयस को बनाया दोबारा कप्तान, नीतिश राणा होंगे उपकप्तान

कोलकाता नाइट राइडर्स के सीईओ वैंकी मैसूर ने ट्वीट कर श्रेयस अय्यर को फिर से कप्तानी देने की जानकारी देते हुए लिखा कि,“यह वास्तव में दुर्भाग्यपूर्ण था कि श्रेयस चोट के कारण आईपीएल 2023 से चूक गए। हमें खुशी है कि वह वापस आ गए हैं और कप्तान के रूप में फिर से चुन रहे हैं। जिस तरह से उन्होंने अपनी चोट से उबरने के लिए कड़ी मेहनत की है और जिस तरह का फॉर्म उन्होंने दिखाया है, वह उनके चरित्र का प्रमाण है।

इसके बाद केकेआर के सीईओ ने आगे नीतिश राणा के पिछले साल कप्तानी के द्वारा कप्तानी करने को लेकर लिखा कि, “हम इस बात के लिए भी आभारी हैं कि नीतीश पिछले सीजन में श्रेयस की जगह लेने के लिए सहमत हुए थे और उन्होंने शानदार काम किया। इसमें कोई संदेह नहीं है कि उप-कप्तान के रूप में नीतीश केकेआर  के लाभ के लिए हर संभव तरीके से श्रेयस का समर्थन करेंगे।”

ये भी पढ़े- IPL Auction 2024: आईपीएल ऑक्शन के इतिहास में सबसे 5 कम उम्र के खिलाड़ी जिन पर लगी बोली

श्रेयस अय्यर ने कहा, मेरी अनुपस्थिति में नीतिश ने किया था अच्छा काम

वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए फिर से कप्तान नियुक्त किए जाने को लेकर श्रेयस अय्यर ने खुशी जतायी। कप्तान बनने के बाद श्रेयस अय्यर ने कहा कि, मेरा मानना ​​है कि पिछले सीजन में हमें कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा, जिसमें चोट के कारण मेरी अनुपस्थिति भी शामिल थी। नीतीश ने न केवल मेरे लिए बल्कि अपने सराहनीय नेतृत्व से भी बहुत अच्छा काम किया। मुझे खुशी है कि केकेआर ने उन्हें उपकप्तान बनाया है। इसमें कोई संदेह नहीं कि इससे नेतृत्व समूह मजबूत होगा।