Home क्रिकेट IPL 2024: आरसीबी की टीम को कैमरन ग्रीन पर 17.5 करोड़ का...

IPL 2024: आरसीबी की टीम को कैमरन ग्रीन पर 17.5 करोड़ का दांव लगाना पड़ सकता है उल्टा, इस वजह से ग्रीन हो सकते हैं आईपीएल 2024 से दूर

1362

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन से पहले ऑक्शन की तैयारियां जोरों पर चल रही है। कुछ ही दिनों के बाद यानी 19 दिसंबर को खिलाड़ियों की नीलामी का बाजार सजने जा रहा है। जिसका इंतजार ना केवल फैंस बल्कि फ्रेंचाइजी भी कर रहे हैं। इस मिनी ऑक्शन की प्रक्रिया से पहले ही रिटेंशन पॉलिसी खत्म हुई। जहां रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने एक बड़ा दांव खेलते हुए मुंबई इंडियंस के साथ ऑस्ट्रेलिया के स्टार युवा ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन को ट्रेड किया है।

IPL 2024
Camron Green

आरसीबी ने कैमरन ग्रीन को मुंबई इंडियंस से किया है ट्रेड

ऑस्ट्रेलिया के इस युवा स्टार खिलाड़ी को पिछले ही साल मुंबई इंडियंस ने 17.50 करोड़ रुपये की भारी रकम चुकाकर अपने पाले में किया था। लेकिन इस बार उन्होंने ट्रांसफर विंडो प्रक्रिया के तहत कैमरन ग्रीन को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 17.50 करोड़ रुपये में ट्रेड कर लिया। आरसीबी ने बड़ी ही खुशी के साथ कैमरन ग्रीन को इतनी बड़ी रकम चुकाकर ट्रेड कर लिया है, जिसके बाद वो इस खिलाड़ी से अगले सीजन में काफी उम्मीद कर रही है।

IPL 2024
Camron Green

ये भी पढ़े-IPL Auction 2024: वर्ल्ड कप के नायक ट्रेविस हेड पर होंगी इन 5 फ्रेंचाइजी की नजरें

यूरिन नली के वॉल्व में समस्या से जूझ रहे हैं कैमरन ग्रीन

लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की इन उम्मीदों पर पानी फिर सकता है। क्योंकि कैमरन ग्रीन 2024 में होने वाले अगले सीजन से बाहर हो सकते हैं। जो आरसीबी के लिए एक करारा झटका हो सकता है। कैमरन ग्रीन के बाहर होने की संभावना है, इसकी वजह है उनकी पुरानी बीमारी। जी हां… ये कंगारू ऑलराउंडर अपनी बचपन की बीमारी से जूझ रहा है, जहां उन्होंने खुद खुलासा किया है कि उनके बचपन से ही किडनी की एक बीमारी है, जिसमें वो यूरिन नली के वॉल्व में समस्या का सामना कर रहे हैं। इस वजह से उन्हें पेशाब रूक-रूक कर आता है।

https://www.instagram.com/p/C0HK2rjvihh/

किडनी में बीमारी के लिए करवा सकते हैं सर्जरी

कैमरन ग्रीन ने ऑस्ट्रेलिया के एक क्रिकेट चैनल 7 क्रिकेट पर दिए एक इंटरव्यू में कहा कि, मेरे माता-पिता ने मुझे बताया कि जब मैं पैदा हुआ था तभी से ही मुझे किडनी से जुड़ी एक पुरानी बीमारी थी, इसके कोई लक्षण नहीं थे। यह बस अल्ट्रासाउंड की रिपोर्ट में सामने आई है।

इसके बाद कैमरन ग्रीन की इस बीमारी को लेकर उनकी मां बी ट्रेसी ने भी बात की और कहा कि, यह समस्या पेशाब में रुकावट से जुड़ी है। उनके यूथरल वॉल्व में ब्लॉकेज है, जिससे यूरिन किडनी में वापस आता है और यह ठीक ढंग से विकसित नहीं हुआ। तो यह बहुत ही हैरानी भरा है।

सर्जरी करवानें पर ग्रीन को होना पड़ सकता है आईपीएल से दूर

ऐसी संभावना जतायी जा रही है कि इस बीमारी को पता चलने के बाद डॉक्टर्स की सलाह पर वो सर्जरी करवा सकते हैं। अगर डॉक्टर्स ने ग्रीन को किडनी की इस बीमारी के लिए सर्जरी करवानें की सलाह दी तो वो कुछ महीनों तक क्रिकेट के मैदान से दूर हो सकते हैं, ऐसे में ये अटकलें लगायी जा रही है, कि ग्रीन आईपीएल 2024 में शायद ही खेले।