Home क्रिकेट IPL 2024: गुजरात टाइटंस हार्दिक पंड्या को करती है ट्रेड तो कौन...

IPL 2024: गुजरात टाइटंस हार्दिक पंड्या को करती है ट्रेड तो कौन हो सकते हैं कप्तानी के दावेदार, जानें रेस में मौजूद 3 नाम

IPL 2024: क्रिकेट जगत की सबसे पसंदीदा टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीजन से पहले इन दिनों बहुत ही हैरान करने वाली खबरें सामने आ रही है। इन दिनों चल रहे आईपीएल के ट्रेडिंग विंडो सिस्टम से खिलाड़ियों का आदान-प्रदान हो रहा है। 19 दिसंबर को आईपीएल का मिनी ऑक्शन होने जा रहा है। इस ऑक्शन से पहले फ्रेंचाइजी की नजरें पूरी तरह से अपनी-अपनी टीमों को मजबूत करने में लगे हुए हैं, इसी बीच गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पंड्या को मुंबई के द्वारा ट्रेड करने की खबरें पूरी तरह से छायी हुई है।

IPL 2024
Gujrat Titans

गुजरात टाइटंस के पास कप्तानी के 3 सबसे प्रमुख विकल्प

आईपीएल की 5 बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस ने गुजरात टाइटंस के साथ हार्दिक को ट्रेड करने की तैयारी कर ली है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इनके बीच ये डील लगभग अपने आखिरी पड़ाव पर है। ऐसे में इन खबरों के बाद फैंस भी बड़े उतावले हो रहे हैं, कि अगर हार्दिक पंड्या को गुजरात ने मुंबई के साथ ट्रेड कर लिया तो उनके लिए अगला कप्तान कौन होगा। तो चलिए हम आपको इस आर्टिकल में बताते हैं वो 3 विकल्प जिन्हें हार्दिक पंड्या के जाने के बाद गुजरात टाइटंस बना सकता है अपना अगला कप्तान..

ये भी पढ़े- IPL Auction 2024: कब और कहां होने जा रहा है आईपीएल ऑक्शन, तारीख हो गई तय, बीसीसीआई ने कर लिया रोड़मैप तैयार

राशिद खान

अफगानिस्तान के स्टार क्रिकेटर राशिद खान आज के दौर में सबसे चर्चित खिलाड़ी हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट से लेकर टी20 लीग में राशिद खान का जलवा रहा है। वो पिछले कईं सालों से इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे खतरनाक खिलाड़ी बने हुए हैं। गुजरात टाइटंस की टीम से खेलने वाले राशिद खान को उनकी टीम अगला कप्तान बना सकती है। राशिद वैसे भी पिछले 2 साल से हार्दिक पंड्या की डिप्टी के तौर पर काम कर रहे हैं। ऐसे में उन्हें अगला कप्तान नियुक्त किया जा सकता है। राशिद ने अब तक आईपीएल में 109 मैचों में 139 विकेट अपने नाम कर चुके हैं।

IPL 2024
Rashid Khan

शुभमन गिल

भारतीय क्रिकेट टीम की सनसनी बन चुके युवा बल्लेबाज शुभमन गिल आज किसी भी परिचय के मोहताज नहीं रहे हैं। इस स्टार बल्लेबाज का इंटरनेशनल क्रिकेट में पिछले कुछ सालों से धूम मची हुई है, तो साथ ही वो आईपीएल में भी धमाल कर रहे हैं। गुजरात टाइटंस के लिए खेलने वाले गिल पिछले साल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे। शुभमन गिल इस टीम के बहुत ही काबिल और जिम्मेदार खिलाड़ी हैं, ऐसे में उनका टीम में खास स्थान है। हार्दिक पंड्या के जाने के बाद उन्हें कप्तानी के लिए आगे किया जा सकता है। गिल के पास 91 आईपीएल मैचों को अनुभव है, जिसमें वो करीब 38 की औसत से 2790 कर बना चुके हैं।

IPL 2024
Shubhman Gill

केन विलियम्सन

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन बिना किसी संदेह के इस समय सबसे अच्छे कप्तानों में से एक माने जा सकते हैं। केन विलियम्सन न्यूजीलैंड के लिए पिछले कईं सालो से कप्तानी कर रहे हैं और जबरदस्त कामयाबी भी दिला रहे हैं। उन्होंने आईपीएल के सबसे चैलेंजिंग मंच पर भी कप्तानी की है। ऐसे में अब वो फिर से इस लीग में कप्तान बनने की रेस में सबसे आगे खड़े हैं, क्योंकि गुजरात टाइटंस के लिए अगर हार्दिक पंड्या बाहर होते हैं, तो उनकी फ्रेंचाइजी विलियम्सन को कप्तान के लिए सबसे आगे कर सकती है। एक अनुभवी कप्तान होने के साथ ही विलियम्सन के पास आईपीएल का भी अच्छा अनुभव है, जिसमें वो 77 मैचों में 36.2 की औसत से 2101 रन बना चुके हैं।

IPL 2024
Kane Williamson