Home क्रिकेट IPL 2024:  टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज का आईपीएल की इस फ्रेंचाइजी...

IPL 2024:  टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज का आईपीएल की इस फ्रेंचाइजी के माहौल को देकर सनसनीखेज दावा, कहा- जैसी संगति वैसा टीम का…..

1499

IPL 2024: क्रिकेट जगत के सबसे एक्साइटिंग टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें एडिशन का कारवां आगे की तरफ अग्रसर है। इस वक्त तो पूरा इंडिया ही नहीं बल्कि पूरा वर्ल्ड क्रिकेट इस मेगा इवेंट के रोमांच में डूबा नजर आ रहा है। हर जगह बस सिर्फ और सिर्फ आईपीएल का खुमार चढ़ा हुआ है। इस साल के सीजन को जीतने के लिए 10 टीमें मैदान में उतर चुकी हैं और अपनी जद्दोजेहद शुरू कर चुकी हैं। आईपीएल के इस सीजन में हर एक टीम फेवरेट मानी जा रही है, जहां आखिर में कोई भी टीम बाजी मार सकती है।

IPL 2024
VIrender Sehwag

प्लेऑफ में भी नहीं पहुंच पाती है पंजाब किंग्स

आईपीएल के इतिहास में इस वक्त जो टीमें खेल रही हैं, उसमें लखनऊ सुपरजॉयंट्स की टीम तो नई है, लेकिन 2008 के पहले ही सीजन से खेल रही 3 टीमें ऐसी हैं, जो अब तक खिताब नहीं जीत सकी है। इस लीग की चमचमाती ट्रॉफी को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, दिल्ली कैपिटल्स के साथ ही पंजाब किंग्स की टीम नहीं जीती है। आरसीबी और दिल्ली ने जीतने का जज्बा दिखाया है, लेकिन पंजाब किंग्स की टीम में वो बात नजर हीं नहीं आती है। जो प्लेऑफ तक भी नहीं पहुंच पाते हैं।

IPL 2024
Virendra Sehwag

ये भी पढ़े-IPL 2024 RR vs DC: रॉयल्स का दिल्ली से सामना, जानें अनुमानित प्लेइंग-11, कहां देखें मैच, ड्रीम-11 की भविष्यवाणी, कैसा होगा पिच और मौसम का हाल

वीरेन्द्र सहवाग का सनसनीखेज दावा, बतायी पंजाब किंग्स के हारने की वजह

पंजाब किंग्स की टीम आखिर क्यों हर बार खिताब से चूकना तो दूर प्लेऑफ में भी जगह नहीं बना पाते। क्यों ये टीम हर वक्त चूक जाती है। पंजाब किंग्स की टीम इतिहास में अब तक केवल एक बार 2014 में फाइनल खेली, लेकिन इसके बाद ये टीम प्लेऑफ का रास्ता भी नहीं तय कर पाती है। पंजाब किंग्स के नहीं जीत पाने और लगातार प्रदर्शन में गिरावट को लेकर इस टीम के लिए खेले पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने सनसनीखेज दावा किया है। एक ऐसा दावा जो पंजाब किंग्स की फ्रेंचाइजी और टीम मैनजमेंट की आंखें खोल देने वाला है।

सहवाग ने कहा- पंजाब किंग्स फ्रेंचाइजी का माहौल नहीं है सही

जी हां…आईपीएल के इतिहास में सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक रहे भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग ने ये बड़ा दावा किया है। सहवाग ने दो टूक अंदाज में ये तक कह दिया कि पंजाब किंग्स के नहीं जीत पाने की वजह टीम का माहौल है जहां जो जाता है वैसा ही बनकर रह जाता है। वीरेन्द्र सहवाग ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि, “जब मैं पंजाब में गया तब मेरा स्ट्राइक रेट गिर गया था। वो कहते हैं न कि जैसी संगत वैसा ही आप बर्ताव करने लगते हो। तो वहां की संगति वैसी ही थी। जीतते थे नहीं, अच्छा खेलते नहीं थे, तो मेरा खेल थोड़ा और खराब हो गया था।”

कईं स्टार खिलाड़ी भी नहीं बदल सके पंजाब किंग्स की किस्मत

पंजाब किंग्स फ्रेंचाइजी को हिला देने वाली इस बात के बाद फ्रेंचाइजी का क्या रिएक्शन रहता है ये तो पता नहीं, लेकिन वीरेन्द्र सहवाग के दावें में कुछ दम इसलिए दिखता है कि इस टीम में खुद सहवाग ने भी 2014 में करीब 145 की स्ट्राइक रेट से 455 रन बनाए थे, लेकिन अगले ही सीजन उन्हें केवल 8 मैच खेलने का मौका मिला और आईपीएल करियर इसके बाद खत्म हो गया। इस टीम ने कईं बड़े स्टार प्लेयर्स को मौका दिया। जिसमें केएल राहुल से लेकर आर अश्विन भी जुड़े लेकिन टीम की किस्मत को नहीं बदल सके।