Home क्रिकेट IPL 2024: प्लेऑफ की रेस में जगह बनाने के लिए संघर्ष कर...

IPL 2024: प्लेऑफ की रेस में जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रही मुंबई इडियंस को बड़ा झटका, खतरनाक फॉर्म में चल रहा ये स्टार खिलाड़ी बाहर

316

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें एडिशन में इस वक्त तो सभी टीमें प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए पूरा जोर लगा रही हैं। हर मैच के बाद टॉप-4 की रेस काफी दिलचस्प होती जा रही है। जिसमें अब तक हर दिन के बाद उतार-चढ़ाव साफ तौर पर देखने को मिल रहा है। जिसमें 5 बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस अपने आप को बनाए रखने के लिए काफी संघर्ष कर रही है। हार्दिक पंड्या की कप्तानी में खेल रही मुंबई इंडियंस की टीम की राह आसान नजर नहीं आ रही है, जिनके लिए अब हर एक मैच करो या मरो की स्थिति में फंसता जा रहा है।

IPL 2024
Mumbai Indians

मुंबई इंडियंस को बड़ा झटका, फॉर्म में चल रहा खिलाड़ी बाहर

एक तरफ तो मुंबई पलटन प्ले ऑफ में अपने आपको बनाने के लिए संघर्ष कर रही हैं, तो दूसरी तरफ टीम को एक करारा झटका लगा है, जिनकी टीम का शानदार फॉर्म में चल रहा एक खिलाड़ी बाहर हो चुका है। जिससे मुंबई इंडियंस की टीम को एक बहुत ही करारा झटका लगा है। जी हां… मुंबई इंडियंस की टीम के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी गेराल्ड कोएट्जी आईपीएल के इस सीजन में अब आने वाले मैचों में नजर नहीं आएंगे। जिससे मुंबई इंडियंस की टीम को काफी बड़ा झटका लगा है।

IPL 2024
Mumbai Indians

ये भी पढ़े-IPL 2024: पंजाब किंग्स को ऐतिहासिक जीत दिलाने के बाद सेंचुरी किंग जॉनी बेयरेस्टो ने इस खिलाड़ी को दिया जीत का श्रेय

स्टार ऑलराउंडर गेराल्ड कोएट्जी दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच से बाहर

मुंबई इंडियंस की टीम इस सीजन कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सकी है, जो काफी उतार-चढ़ाव का सामना कर रही है। टीम के लिए ऑलराउंडर खिलाड़ी गेराल्ड कोएट्जी शानदार फॉर्म में दिख रहे थे, जिन्होंने इस सीजन में 12 विकेट लेकर अपने आपको पर्पल कैप की रेस में बनाए रखा था, लेकिन अब कोएट्जी चोट के चलते दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शनिवार को खेले गए मैच में बाहर होना पड़ा। बताया जा रहा है कि उन्हें पेट की बीमारी का सामना करना पड़ रहा है। जिस वजह से उन्हें आने वाले कुछ और मैच में भी बाहर बैठना पड़ सकता है।

मुंबई इंडियंस के लिए प्लेऑफ की राह नहीं है आसान

आईपीएल के इस सीजन में मुंबई इंडियंस की टीम का प्रदर्शन काफी निराशाजनकक रहा है। जिन्होंने इस सीजन में अब तक खेले 8 मैचों में 5 मैच गंवाएं हैं तो वहीं वो केवल 3 मैच ही जीत सके हैं। मुंबई के लिए यहां से लगभग हर एक मैच में जीत जरूरी है। जिससे वो प्लेऑफ में आसानी से पहुंच जाएगी। लेकिन वहीं एक या 2 मैच हारने पर वो रन रेट के समीकरण में फंस जाएगी। मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ गेराल्ड कोएट्जी की जगह पर इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ल्यूक वुड को मौका दिया। ल्यूक वुड के लिए आईपीएल का डेब्यू हो रहा है।