Home क्रिकेट IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स को बड़ा झटका, कप्तान ऋषभ पंत 1 मैच...

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स को बड़ा झटका, कप्तान ऋषभ पंत 1 मैच के लिए बैन, जानें क्या है पूरा मामला

375

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन में अब हर एक मैच रोचक होता जा रहा है, जहां अब प्लेऑफ के लिए हर मैच का महत्व बढ़ गया है। इस वक्त प्लेऑफ के लिए मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के अलावा सभी टीमें कतार में दिख रही हैं। आईपीएल के इस सीजन के करो या मरो के फेर में अब फंसी टीमों में कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है, और इसी करो या मरो के भंवर में फंसी दिल्ली कैपिटल्स की टीम को एक बहुत ही करारा झटका लगा है। जिससे दिल्ली कैपिटल्स के फैंस का निराश होना लामिनी है।

IPL 2024
Rishabh Pant IPL

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत 1 मैच के लिए बैन

जी हां… आईपीएल में अपने पहले खिताब की तलाश कर रही दिल्ली कैपिटल्स को उस वक्त बड़ा झटका लगा, जब टीम के कप्तान ऋषभ पंत को आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने शनिवार को एक मैच के लिए बैन कर दिया है। ऋषभ पंत को एक मैच का बैन करने का मतलब है कि वो रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के खिलाफ होने वाले मैच में नहीं खेल पाएंगे। इससे दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस मैच से पहले ही अपने कप्तान को खोने के बाद प्रेशर में आ गई है।

IPL 2024
Rishabh Pant

ये भी पढ़े-IPL 2024: ऑरेंज आर्मी के तूफान में तो लखनऊ उड़ा, लेकिन साइड इफेक्ट का शिकार बनी मुंबई इंडियंस

स्लो ओवर रेट का भुगतना पड़ा खामियाजा, बैन के साथ 30 लाख रुपये का फाइन

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत को स्लो ओवर रेट में एक बार फिर फंसने के चलते 1 मैच के लिए बैन किया गया है। इस आईपीएल में ऋषभ पंत की कप्तानी शानदार रही, लेकिन साथ ही वो काफी स्लो ओवर करते हुए पाए गए। आईपीएल के इस सीजन में ऋषभ पंत को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पिछले मैच में एक बार फिर से स्लो ओवर रेट में पाया गया। ये तीसरा मौका था, जब पंत इस मामले में फंसे। इससे पहले वो 2 बार स्लो ओवर रेट कर चुके हैं, जिसमें उन्हें पहली बार 12 लाख रुपये और दूसरी बार 24 लाख रुपये का फाइन लगा था। इस बार 1 मैच के बैन के साथ 30 लाख रुपये का फाइन भी लगा है।

दिल्ली कैपिटल्स अब कैसे करेगी बेड़ा पार?

शुक्रवार को गुजरात टाइटंस की जीत ने अचानक ही दिल्ली कैपिटल्स की प्लेऑफ की उम्मीदें बढ़ा दी हैं। वो इस वक्त 12 मैच में 12 अंक के साथ 5वें स्थान पर हैं। ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स के लिए यहां से अगले दोनों ही मैचों में जीत का बहुत जरूर है। दिल्ली कैपिटल्स को रविवार को अगले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से खेलना है। जहां उनके लिए एक जीत आगे का रास्ता आसान बना सकती है। लेकिन वहीं उस मैच में चूके तो उनके लिए प्लेऑफ की राह मुश्किल हो जाएगी। अब ऐसे में कप्तान ऋषभ पंत के ना होने से एक बड़ा नुकसान हो सकता है।