Home क्रिकेट IPL 2024: ऑरेंज आर्मी के तूफान में तो लखनऊ उड़ा, लेकिन साइड...

IPL 2024: ऑरेंज आर्मी के तूफान में तो लखनऊ उड़ा, लेकिन साइड इफेक्ट का शिकार बनी मुंबई इंडियंस

150

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें एडिशन में प्लेऑफ की रेस के बीच अब साइड इफेक्ट दिखने लगे हैं। इस मेगा टी20 लीग के इस सीजन में 10 टीमों के बीच ऐसी जबरदस्त फाईट चल रही है कि एक भी टीम 57 मैच के खत्म होने के बाद प्लेऑफ में क्वालिफाई नहीं कर सकी है। लेकिन प्लेऑफ की जद्दोजेहद में साइड इफेक्ट दिखने लगे हैं, जिसका पहला शिकार 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस को होना पड़ा है। मुंबई इंडियंस की टीम इस सीजन प्लेऑफ की रेस से बाहर होने वाली पहली टीम बन चुकी है।

IPL 2024
SRH Team

लखनऊ की हार से मुंबई इंडियंस बना साइड इफेक्ट का शिकार

जी हां… मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद ने लखनऊ सुपर जायंट्स को धुएं में उड़ा दिया। इस मैच में ऑरेंज आर्मी ने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए लखनऊ को रौंद डाला। पैट कमिंस एंड कंपनी ने इस मैच में तो लखनऊ सुपर जायंट्स को बुरी तरह पीटा, लेकिन इसका साइड इफेक्ट सीधे मुंबई इंडियंस के गले पड़ा। जिनका इस सीजन प्लेऑफ में पहुंचने का सपना टूट गया और वो प्लेऑफ की दौड़ से पूरी तरह से बाहर हो चुके हैं।

IPL
Mumbai Indians

ये भी पढ़े-IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद से शर्मनाक हार झेलने के बाद लखनऊ के कप्तान केएल राहुल दिखे बेबस, राहुल ने कहा- मेरा पास नहीं है कोई शब्द

मुंबई इंडियंस का प्लेऑफ में पहुंचने का टूटा सपना

आईपीएल इतिहास की सबसे सफलतम टीम में से एक मुंबई इंडियंस इस बार नए कप्तान हार्दिक पंड्या के साथ उतरी। लेकिन टीम का निराशाजनक प्रदर्शन रहा। इसी निराशा में सनराइजर्स हैदराबाद ने जैसे ही लखनऊ सुपर जायंट्स को बुधवार के मैच में मात दी इसके साथ ही उनका प्लेऑफ में पहुंचने का सपना टूटकर बिखर गया। इस मैच के रिजल्ट के साथ ही अब मुंबई इंडियंस की टीम टेक्निकली रूप से प्लेऑफ से बाहर हो चुकी है। क्योंकि अब मुंबई इंडियंस जहां अपने सभी मैच जीतकर भी 12 अंक ही जुटा सकेगी, तो वहीं अब ऐसी कोई टीम नहीं होगी जो 12 अंक में प्लेऑफ में जगह बना सके।

लखनऊ और दिल्ली के बीच मैच में जीतने वाली टीम बना लेगी 14 अंक

मुंबई इंडियंस आधिकारिक रूप से प्लेऑफ की दौड़ से इसलिए बाहर हो चुकी है, क्योंकि अब लखनऊ सुपर जायंट्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मैच खेला जाना है। ये दोनों ही टीमें इस वक्त 12-12 अंक की बराबरी पर हैं। ऐसे में जब इस मैच में कोई एक टीम जीतेगी तो वो आसानी से 14 अंक हासिल कर लेगी। तो वो प्लेऑफ की दौड़ में बनी रहने वाली है। वैसे चेन्नई सुपर किंग्स, पंजाब किंग्स, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू और गुजरात टाइटंस भी अभी 14 अंक तक हासिल कर सकती हैं। ऐसे में मुंबई इंडियंस के सभी मैच जीतने पर भी कुल 12 अंक ही हो सकेंगे, और वो इसके साथ ही इस सीजन टॉप-4 की जंग से बाहर हो चुकी है।