Home क्रिकेट IPL 2024: कोलकाता नाइट राइडर्स ने प्लेऑफ में बनाई जगह, अब इन...

IPL 2024: कोलकाता नाइट राइडर्स ने प्लेऑफ में बनाई जगह, अब इन 7 टीमों के बीच होगी 3 स्थान के लिए टक्कर

150

IPL 2024: टी20 क्रिकेट के भरपूर डोज के साथ इंडियन प्रीमियर लीग का कारवां लगातार आगे की तरफ बढ़ता जा रहा है। इस मेगा टी20 लीग के 17वें सीजन में एक बड़े और लंबे इंतजार के बाद आखिरकार शनिवार को 60वें मैच में प्लेऑफ में प्रवेश करने वाली पहली टीम की तस्वीर साफ हो गई, जहां कोलकाता के ऐतिहास मैदान ईडन गार्डन में होम टीम कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुंबई इंडियंस को 18 रन से हराकर इस सीजन प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बनने का मुकाम हासिल किया। श्रेयस अय्यर एंड कंपनी ने इस मैच में अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखा और मुंबई को मात देकर अपना नाम प्लेऑफ के लिए क्लीयर कर दिया।

IPL 2024
KKR Team

कोलकाता नाइट राइडर्स प्लेऑफ में प्रवेश करने वाली पहली टीम

इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन पिछले कईं दिनों से प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए एक रोचक जंग चल रही है। जहां 10 टीमों में से मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स का पत्ता तो साफ हो गया। इसके बाद 8 टीमें प्लेऑफ में जगह बनाने की रेस में अपने आप को बनाए रखने के लिए पूरा जोर लगा रही थी, जिसमें से कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस सीजन में प्लेऑफ की रेस से पहले से ही बाहर हो चुकी मुंबई इंडियंस को मात देकर क्वालिफाई करने वाली पहली टीम बनी। कोलकाता नाइट राइडर्स के अब 12 मैच में 18 अंक हैं और वो पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर बने हुए हैं।

IPL 2024
KKR vs MI

ये भी पढ़े-IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स को बड़ा झटका, कप्तान ऋषभ पंत 1 मैच के लिए बैन, जानें क्या है पूरा मामला

टॉप-4 के लिए अब रेस में बची हैं 7 टीमें

आईपीएल के इस सीजन में 60वें मैच में प्लेऑफ के लिए पहली टीम की तस्वीर साफ हुई। अब आने वाले बचे 10 लीग मैच में प्लेऑफ के लिए 3 और टीमों की एन्ट्री होने वाली हैं। इस वक्त अब प्लेऑफ के बचे 3 स्थान के लिए रेस में अभी भी 7 टीमें मौजूद हैं। जिसमें राजस्थान रॉयल्स 16 पॉइंट्स के साथ प्लेऑफ के लिए सबसे फेवरेट मानी जा रही है, तो वहीं सनराइजर्स हैदराबाद के 14 पॉइंट्स हैं और वो इसे पाने के लिए बाकी बची 5 टीमों से आगे हैं। ऑरेंज आर्मी के टॉप-4 में आने के काफी ज्यादा आसार हैं।

कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुंबई इंडियंस को 18 रन से हराया

अब ईडन गार्डन में कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए इस मैच की बात कर लेते हैं। बारिश से प्रभावित इस मैच को 16-16 ओवर्स का किया गया। जहां कोलकाता नाइट राइडर्स ने टॉस हारने के बाद पहले बैटिंग करते हुए अपने 16 ओवर में 7 विकेट पर 157 रन का स्कोर खड़ा किया। जिसमें वेंकटेश अय्यर ने सबसे ज्यादा 42 रन का योगदान दिया। इसके जवाब में मुंबई इंडियंस की टीम बैटिंग करने उतरी। लेकिन मुंबई की टीम अच्छी शुरुआत के बाद कुछ खास नहीं कर सकी और 16 ओवर में 8 विकेट पर 139 रन ही बना सकी और मैच को 18 रन से गंवा दिया। मुंबई के लिए ईशान किशन ने 40 रन बनाए। तो वहीं केकेआर के लिए वरुण चक्रवर्ती, आन्द्रे रसेल और हर्षित राणा ने 2-2 विकेट झटके।