Home क्रिकेट इंडियन प्रीमियर लीग 2023 IPL 2023: पंजाब किंग्स ने किया अनिल कुंबले के साथ सफर को...

IPL 2023: पंजाब किंग्स ने किया अनिल कुंबले के साथ सफर को थामने का फैसला, अब कोच के लिए इन दो नामों की हो रही है चर्चा

2302

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग के अगले साल होने वाले 16वें संस्करण को लेकर अब बदलाव का दौर शुरू हो गया है। आईपीएल 2023 को लेकर कुछ फ्रैंचाइजियों ने फैसलें लेने शुरू कर दिए हैं, जिसमें सबसे बड़ा फैसला पंजाब किंग्स ने गुरूवार को लिया है। आईपीएल के पहले ही सीजन से खेल रही पंजाब किंग्स को अब तक चैंपियन बनने में सफलता हाथ नहीं लग सकी है। जिसके बाद उन्होंने बड़ा कदम उठाते हुए अनिल कुंबले के साथ आगे नहीं बढ़ने का फैसला किया है।

Anil Kumble
Anil Kumble Coach (Source_India.com)

अनिल कुंबले के कॉन्ट्रेक्ट को नहीं बढ़ाएंगे पंजाब किंग्स

भारत के महान स्पिन गेंदबाज रहे अनिल कुंबले के मार्गदर्शन में पंजाब किंग्स पिछले 3 सीजन से खेल रही है, लेकिन इस टीम के प्रदर्शन में कोई बदलाव नहीं आ सका है। कुंबले के मुख्य कोच रहते हुए भी कामयाबी नहीं मिल पाने के कारण उनके कार्यकाल को यहीं पर रोकने का फैसला कर लिया है।

अनिल कुंबले के कार्यकाल में पंजाब किंग्स ने पिछले 3 सीजन में कुल 42 मैच खेले, लेकिन इस दौरान टीम 50 प्रतिशत मैच भी नहीं जीत सकी। उनके मार्गदर्शन में टीम ने जहां 22 मुकाबलों में हार का सामना किया, तो वहीं केवल 18 मैच जीत सके। साथ ही 2 मैचों में परिणाम नहीं निकल सका।

कुंबले अब नहीं होंगे अगले सीजन में मुख्य कोच

इस दिग्गज खिलाड़ी के साथ भी टीम के नतीजों में बदलाव नहीं हो पाने के बाद ईएसपीएन क्रिकइंफों की माने तो फ्रैंचाइजी के अधिकारी एक्ट्रेस प्रिटी जिंटा, बिजनेसमैन करण पॉल, नेस वाडिया के अलावा सीईओ सतीश मेनन ने एक बैठक में कुंबले के कॉन्ट्रेक्ट को खत्म करने पर सहमति बनाई।

कुंबले के अनुबंध को यहीं पर रोकने के बाद अब पंजाब किंग्स के नए मुख्य कोच की चर्चा भी तेज हो गई है। पंजाब किंग्स ने अपने अगले सीजन के मुख्य कोच के लिए नए विकल्प की तलाश शुरू कर दी है। जिसमें 2 नामों से संपर्क करने की खबर है।

ट्रेवर बेलिस और ओएन मोर्गन से संपर्क करने की खबरें

मीडियो रिपोर्ट्स की माने तो इस फ्रैंचाइजी के अधिकारियों ने इंग्लैंड के पूर्व कोच ट्रेवर बेलिस और इंग्लैंड के विश्व चैंपियन कप्तान रहे ओएन मोर्गन से चीफ कोच बनने के लिए संपर्क किया है। अगर सबकुछ सही रहता है तो इनमें से कोई एक पंजाब किंग्स का मुख्य कोच हो सकता है।

आपको बता दें कि ट्रेवर बेलिस का आईपीएल में भी जलवा दिखा है, जहां उन्होंने अपनी देखरेख में कोलकाता नाइट राइडर्स को 2012 और 2014 में दो बार चैंपियन बनवाया है, इसके अलावा मोर्गन ने भी 2021 के आईपीएल में कप्तानी करते हुए केकेआर को फाइनल तक पहुंचाया था।