Home क्रिकेट एशिया कप 2022 ASIA CUP 2022: पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली मैदान में उतरते ही बना...

ASIA CUP 2022: पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली मैदान में उतरते ही बना लेंगे ये अनोखा रिकॉर्ड

5742

ASIA CUP 2022: क्रिकेट जगत में अगले कुछ दिनों तक हर किसी की नजरें एशियाई क्रिकेट टीमों पर होंगी, जिनके बीच 27 अगस्त से एशिया कप का महाकुंभ शुरू होने जा रहा है। यूएई में खेले जाने वाले एशिया कप के 15वें संस्करण के लिए सभी टीमें अपनी कमर पूरी तरह से कस चुकी हैं, जो अब केवल मैच में उतरने का इंतजार कर रही हैं। इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम सुपर संडे को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले सुपरहिट मुकाबले के साथ अपने इस अभियान की शुरुआत करेगी।

Virat Kohli
Virat Kohli (Source_ The Indian Express)

पाकिस्तान के खिलाफ उतरते ही विराट बना लेंगे अनोखा रिकॉर्ड

टीम इंडिया का पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेला जाएगा, जिसको लेकर फैंस बहुत ही उत्सुक हैं। साथ ही भारतीय प्रशंसकों की नजरें अपने सबसे चहेते क्रिकेटर विराट कोहली पर भी हैं। हर किसी के मन में बस एक ही ख्वाहिश है कि विराट कोहली लंबे समय से चले आ रहे रनों के सूखे को खत्म करें।

किंग कोहली भी अपने फैंस को निराश नहीं करना चाहेंगे, जो पाकिस्तान के खिलाफ उतरते ही अपने बल्ले का दम दिखाने का हरसंभव प्रयास करेंगे। दुबई में होने वाले इस हाई वॉल्टेज मुकाबले में विराट कोहली रन बनाए या नहीं लेकिन यहां अंतिम-11 के साथ मैदान में उतरते ही वो एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे।

तीनों ही फॉर्मेट में 100 मैच खेलने वाले बन जाएंगे दूसरे खिलाड़ी

यहां विराट कोहली मैच में चुने जाने के बाद जैसे ही मैदान में उतरते हैं वो एक बड़ा कीर्तिमान अपने नाम कर लेंगे, ऐसा कारनामा जो अब तक क्रिकेट जगत में केवल एक ही खिलाड़ी पूरा कर सका है। ये रिकॉर्ड है इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों ही फॉर्मेट में 100 या उससे ज्यादा मैच खेलना।

जी हां… भारत का ये दिग्गज बल्लेबाज पाकिस्तान के खिलाफ मैच में अपने 100 टी20 इंटरनेशनल मैच को पूरा कर लेगा। इसके साथ ही वो न्यूजीलैंड के पूर्व बल्लेबाज रॉस टेलर के बाद ऐसा करने वाले विश्व क्रिकेट के महज़ दूसरे क्रिकेटर होंगे। उन्होंने अब तक 99 टी20आई मैच खेले हैं, जिसमें उनके नाम 50.1 की औसत के साथ 3308 रन हैं। साथ ही वो भारत के लिए पहले से ही 102 टेस्ट और 262 वनडे मैच खेल चुके हैं। कोहली ने टेस्ट में करीब 50 की औसत से 8074 रन बनाए हैं, वहीं वनडे में उन्होंने 57.7 की औसत से 12344 रन बनाए हैं।

एक चौका और लगाते ही कर लेंगे टी20आई में 300 चौके पूरे

यही नहीं विराट कोहली इस मैच में एक और रिकॉर्ड के करीब खड़े हैं। वो अपने टी20आई करियर में 99 मैचों में 299 चौके लगा चुके हैं, इस मैच में उनके बल्ले से एक चौका निकलते ही वो चौको का तिहरा शतक पूरा कर लेंगे। अब तक टी20आई में 3 खिलाड़ी आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग, भारत के रोहित शर्मा और न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल ही ऐसा कर चुके हैं।