Home क्रिकेट लीजेंड्स क्रिकेट लीग के सीजन-2 का शेड्यूल जारी, जानें कब और किन...

लीजेंड्स क्रिकेट लीग के सीजन-2 का शेड्यूल जारी, जानें कब और किन स्थानों पर खेले जाएंगे मैच

2717

क्रिकेट फैंस को एक बार फिर से अपने पुराने सुपर हीरोज़ मैदान में नज़र आने वाले हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट से अलविदा कह चुके दिग्गज खिलाड़ी फिर से अपना जौहर दिखाने के लिए उतर रहे हैं। फैंस को पिछले कुछ दिनों से लीजेंड्स क्रिकेट लीग के दूसरे सीजन के शेड्यूल का इंतज़ार था जो मंगलवार को खत्म हो गया है।

Legends Cricket League
Legends Cricket League Trophy(The Quint)

लीजेंड्स क्रिकेट लीग सीजन-2 का शेड्यूल हुआ जारी

क्रिकेट जगत के पूर्व महान और दिग्गज खिलाड़ियों से सजी लीजेंड्स क्रिकेट लीग के दूसरे सीजन का आगाज़ अगले महीनें 16 सितंबर से शुरू होने जा रहा है। इस लीग की शुरुआत की तारीख तो काफी दिनों पहले ही सामने आ गई लेकिन फैंस फुल शेड्यूल को लेकर उत्सुक थे, जिनका ये इंतज़ार पूरा हुआ।

16 सितंबर से 8 अक्टूबर तक खेला जाएगा ये सीजन

लीजेंड्स क्रिकेट लीग के आयोजकों ने मंगलवार को इस दूसरे सीजन के लिए स्थान और तारीख का ऐलान कर दिया है। ये लीग 16 सितंबर से 8 अक्टूबर तक भारत के 5 शहरों दिल्ली, कटक, जोधपुर, लखनऊ और कोलकाता में खेली जाएगी।

दिल्ली, कटक और कोलकाता में 3-3 मैच खेले जाएंगे, वहीं जोधपुर और लखनऊ को 2-2 मैचों की मेजबानी मिली है। 5 से 7 अक्टूबर के बीच होने वाले प्लेऑफ और 8 अक्टूबर को होने वाले फाइनल मैच के लिए अब तक स्थान का ऐलान नहीं किया गया है। लीग की शुरुआत 16 सितंबर को स्पेशल मैच के साथ कोलकाता के ईडन गार्डन में होगी। यहीं पर 17 और 18 सितंबर को भी मैच खेले जाएंगे। ईडन गार्डन में टूर्नामेंट का आगाज़ इंडिया महाराजा और वर्ल्ड इलेवन के बीच भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस के खास मौके पर खेले जाने वाले मैच के साथ होगा।

प्रशंसकों को मिलेगा भरपूर मनोरंजन

इस टूर्नामेंट के शेल्यूल को जारी करने के बाद सह संस्थापक और सीईओ रमन रहेजा ने कहा, हमारे प्रशंसकों और दर्शकों का इंतज़ार खत्म हो गया है। वे शेड्यूल के ऐलान के बाद मैच देखने की योजना बना सकते हैं। हम जल्द ही अपने टिकटिंग पार्टनर की घोषणा ऑनलाइन टिकटों की उपलब्धता की तारीखों के आधार पर करेंगे। मुझे यकीन है कि प्रशंसकों को इस साल शानदार सीजन का अनुभव होगा।

फाइनल मैच को देहरादून में कराने का है विचार

रमन रहेजा ने आगे कहा, हमें आगामी सत्र के लिए पाकिस्तान से कोई खिलाड़ी नहीं मिल रहा है। हम जल्द ही ड्रॉफ्ट में कुछ और इंटरनेशनल खिलाड़ियों को शामिल करेंगे। हमारे सभी लीजेंड्स पूरा सीजन खेलेंगे और किसी अन्य लीग या प्रतिबद्धता के लिए कोई भी मैच मिस नहीं करेंगे। इस सीजन के फाइनल मैच को हम देहरादून कराने पर विचार कर रहे हैं।

स्थान और तारीख

कोलकाता- 16 से 18 सितंबर

लखनऊ- 21 से 22 सितंबर

दिल्ली- 24 से 26 सितंबर

कटक- 27 से 30 सितंबर

जोधपुर- 1 और 3 अक्टूबर

प्ले-ऑफ़: 5, 7 अक्टूबर, 2022 (स्थान तय नहीं)

फाइनल – 8 अक्टूबर 2022 (स्थान तय नहीं)