Home क्रिकेट IPL 2023:आईपीएल से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की बढ़ गई टेंशन, ये...

IPL 2023:आईपीएल से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की बढ़ गई टेंशन, ये स्टार खिलाड़ी हुआ चोटिल

1929

IPL 2023:  इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम बार फिर से अपना सपना पूरा करने उतरेगी। आईपीएल के 15 साल तक खिताबी सूखा झेल रही आरसीबी की टीम को फाइनल में जीत का इंतजार है। 15 सत्र हो चुके हैं, लेकिन उनकी झोली अभी खाली है। इस बार यानी 16वें सीजन में ये टीम अपनी खोली झोली को भरने के लिए बेकरार है। विराट कोहली, फाफ डू प्लेसिस, ग्लेन मैक्सवेल जैसे स्टार्स से भरी इस टीम के फैंस को इस बार भी उम्मीद है, कि आरसीबी की टीम निराश नहीं करेगी।

Royal Challengers Bangalore
Royal Challengers Bangalore (Source_Pro Batsman)

आरसीबी को लग सकता है बड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी विल जैक्स हुए चोटिल

आईपीएल का 16वां सत्र 31 मार्च से शुरू होने जा रहा है, लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को एक बड़ा और करारा झटका लगा है। एक स्टार खिलाड़ी की चोट ने आरसीबी के खेमे को टेंशन में डाल दिया है। जिससे फैंस को भी झटका लग सकता है। टीम के 24 साल के युवा खिलाड़ी विल जैक्स चोटिल हो गए हैं। इसी सीजन पहली बार शामिल हुए इंग्लिश विकेटकीपर बल्लेबाज विल जैक्स का आईपीएल से पहले चोटिल होना, उनकी टीम के साथ ही फैंस को भी निराश कर रहा है।

WILL JACKS
WILL JACKS (Source_BBC News)

बांग्लादेश दौरे पर विल जैक्स चोट के चलते लौटे अपने वतन

इंग्लैंड के इस युवा खिलाड़ी को हाल ही में बांग्लादेश के दौरे पर खेली गई वनडे सीरीज के दौरान चोटिल होना पड़ा। इस वनडे सीरीज में इंग्लैंड ने जोस बटलर की कप्तानी में बांग्लादेश को उनके घर में ही 2-1 से मात दी, लेकिन सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में फील्डींग के दौरान विल जैक्स चोटिल हो गए। जिसके बाद उन्हें ये दौरा बीच में ही छोड़कर अपने वतन लौटना पड़ा है। उन्हं जांघ में चोट आयी है, वैसे इस चोट को लेकर कोई अपडेट नहीं आयी है।

आरसीबी ने इस इंग्लिश स्टार को मिनी ऑक्शन में 3.2 करोड़ में खरीदा

इस इंग्लिश खिलाड़ी को आरसीबी ने मिनी ऑक्शन के दौरान 3.2 करोड़ रुपये में खरीदा था। जिससे उन्हें एक विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज मिल गया। लेकिन अब उनके चोटिल होने के बाद आरसीबी का खेमा टेंशन में आ गया है। क्योंकि विल जैक्स अगर ये सीजन टीम से दूर रहते हैं, तो उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। जैक्स की बात करें तो वो अब तक 109 टी20 मैच खेल चुके हैं, जिसमें वो करीब 30 की औसत और 157.94 की खतरनाक स्ट्राइक रेट से 2808 रन बना चुके हैं। उनके इस आंकड़ों के कारण ही फैंस उन्हें देखने के लिए काफी बेताब हैं।

इसे भी पढ़ें : ASIA CUP 2022: ESPN CRICINFO ने चुनी एशिया कप 2022 की बेस्ट प्लेइंग-11 , केवल ये 2 भारतीय खिलाड़ी बना सके जगह