Home क्रिकेट IPL 2023: क्या ये महेन्द्र सिंह धोनी का है आखिरी आईपीएल? सवाल...

IPL 2023: क्या ये महेन्द्र सिंह धोनी का है आखिरी आईपीएल? सवाल पर कर दी सबकी बोलती बंद

232

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग के सबसे सफलतम कप्तान में से एक लीजेंड महेन्द्र सिंह धोनी के आईपीएल करियर को लेकर लगातार अटकलें लगाई जा रही है। आईपीएल का 16वां सीजन खेला जा रहा है। इस सीजन के शुरू होने से पहले ही मीडिया औ सोशल मीडिया में खूब चर्चा रही कि ये उनका अंतिम आईपीएल होने वाला है। ये सवाल जैसे-जैसे आईपीएल आगे बढ़ता जा रहा है, वैसे-वैसे ही तेज होता जा रहा है। जहां एक के बाद एक कईं दिग्गज और फैंस भी लगातार धोनी के संन्यास की चर्चा कर रहे हैं।

IPL 2024
MS DHONI

क्या धोनी का ये है आखिरी आईपीएल, दे दिया जवाब

बार-बार लगातार रिटायरमेंट की खबरों के बीच महेन्द्र सिंह धोनी के सामने एक बार फिर से उनके संन्यास का सवाल आया। जहां इस बार एमएस धोनी ने कुछ ऐसा जवाब दिया कि हर किसी की बोलती बंद कर दी। उन्होंने साफ शब्दों में कह दिया है कि अभी तो उन्होंने संन्यास के बारे में सोचा ही नहीं है। उनके इस जवाब से उन लोगों को जवाब मिल गया है जो धोनी के रिटायरमेंट के अटकलों का बाजार गर्म किए हुए हैं।

IPL 2023
IPL 2023

ये भी पढ़े- IPL 2023:केएल राहुल की चोट कितनी है गंभीर, कब करेंगे वापसी, इंजरी पर आयी बड़ी अपडेट

कमेंटेटर के पूछने पर धोनी ने कर दी बोलती बंद

दरअसल आईपीएल के 16वें सीजन में लखनऊ के श्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी क्रिकेट स्टेडियम में आज लखनऊ सुपरजॉयंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मैच खेला जा रहा है। इस मैच में टॉस के दौरान कमेंटेटर डैनी मॉरिसन ने उनसे एक बार फिर से आखिरी आईपीएल होने का सवाल पूछ लिया, इस पर धोनी ने जो जवाब दिया वो वाकई में लाजवाब था।

धोनी ने कहा, आपने माना आखिरी आईपीएल, मैंने नहीं

इस मैच में टॉस धोनी ने जीता, जिसके बाद मॉरिसन ने उनसे पूछा कि “यह आपके करियर के आखिरी मैच चल रहे हैं।“ इस पर महेन्द्र सिंह धोनी ने ऐसा जवाब दिया कि संन्यास पर बातें करने वालों की बोलती ही बंद हो जाएगी। धोनी ने इस पर कहा कि “यह आपने तय किया है कि यह मेरा आखिरी आईपीएल है। मैंने नहीं।“

एक बार फिर से धोनी ने बड़े ही खास अंदाज में ये बता दिया है कि उनका फिलहाल तो आईपीएल से संन्यास लेने का कोई इरादा नहीं है। 42 साल के हो चुके इस दिग्गज खिलाड़ी ने साल 2020 में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था, जिसके बाद वो सिर्फ आईपीएल में खेलते नजर आ रहे हैं। पिछले साल उन्होंने कई बार संन्यास के संकेत दिए थे, तभी से उनके आखिरी आईपीएल होने की बातें होती रही है। लेकिन अब लगता है कि वो इसी तरह से अगले सीजन में फिर से खेलते नजर आ सकते हैं।