Home क्रिकेट IPL 2023: आईपीएल के इतिहास के 3 सबसे उच्चतम टीम स्कोर

IPL 2023: आईपीएल के इतिहास के 3 सबसे उच्चतम टीम स्कोर

903

IPL 2023: क्रिकेट जगत में इंडियन प्रीमियर लीग आज अपना खास स्थान बना चुकी है। इस टी20 लीग के चर्चे अब तो पूरे विश्व भर में देखने को मिलते रहते हैं। 2008 से ही खेले जा रहे इस मेगा टी20 लीग में  रोमांच अपने चरम पर रहता है, जहां हर गेंद, हर बाउन्ड्री  और हर विकेट पर मैच पूरी तरह से पलट जाता है, इसी कारण इसका एक बहुत ही जबरदस्त क्रेज है। आईपीएल का यहीं रोमांच एक बार फिर से अपने सामने तैयार होने वाला है। जहां फिर से फैंस का खूब एंटरटेनमेंट होने वाला है।

IPL HIGH SCORE (criclife.com)

आईपीएल के 3 सबसे बड़े टोटल

आईपीएल-16 का बिगुल अब कुछ ही दिनों में बजने वाला है, जिसका फैंस को बहुत ही खास इंतजार है। इस साल होने वाले संस्करण की शुरुआत इस महीनें के आखिरी दिन यानी 31 मार्च से होने जा रही है। 28 मई तक होने वाले इस सीजन में 70 लीग स्टेज के साथ ही 3 प्लेऑफ और फाइनल सहित कुल 74 मैच खेले जाने हैं। जिसके लिए फैंस ने अपनी तैयारी कर ली है, तो टीमें भी तैयारी में जुटी है। लीग के इतिहास में एक से एक बड़े रिकॉर्ड्स बने हैं, उसी रिकॉर्ड्स की कड़ी में आज आईपीएल के अब तक के इतिहास के 3 सर्वोच्च स्कोर की बात कर लेते हैं, तो चलिए डालते हैं 3 सबसे बड़े टीम टोटल पर…

#3. चेन्नई सुपर किंग्स- 246/3

आईपीएल के मंच पर सबसे सफलतम टीमों में से एक चेन्नई सुपर किंग्स का फैंस की सबसे चहेती टीम है। महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली इस टीम को खूब पसंद किया जाता है। चेन्नई सुपर किंग्स ने 4 बार खिताब पर कब्जा किया है, तो सबसे ज्यादा प्लेऑफ मैच खेले हैं। माही की सेना ने रिकॉर्ड्स भी खूब बनाए हैं। जिसमें 2010 में चेन्नई में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए एक मैच में 5 विकेट पर 246 रन का स्कोर खड़ा किया था। इस मैच में मुरली विजय ने 127 रनों की जबरदस्त पारी खेली थी।

ये भी पढ़े- IPL 2023:आईपीएल से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की बढ़ गई टेंशन, ये स्टार खिलाड़ी हुआ चोटिल

Murali-Vijay-CSK
Murali-Vijay-CSK

#2. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर- 248/3

इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे चर्चित टीमों में से एक रॉयल चैलैंजर्स बैंगलोर की टीम का कोई जवाब ही नहीं है। इस टीम ने एक से एक कारनामें किए हैं, जिसमें इस लीग के इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर भी इसी टीम के नाम है। आरसीबी ने 2016 में गुजरात लॉयंस के खिलाफ एक बहुत बड़ा स्कोर खड़ा किया था। विराट कोहली के 109 रन और एबी डीविलियर्स के 129 रनों की पारी की मदद से आरसीबी ने इस मैच में 3 विकेट पर 248 रन बनाए थे। साथ ही इस मैच को 144 रन से जीता था।

VIRAT-AB
VIRAT-AB

#1. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर- 263/5

आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर वो टीम है, जिसने हर तरह के कारनामों के अंजाम दिया है। जिसमें सबसे न्यूनतम स्कोर की बात हो तो वो सबसे आगे रहे हैं, और सबसे ज्यादा रन का रिकॉर्ड बनाने की बारी हो तो उसमें भी आगे रहे हैं। आरसीबी ने साल 2013 में आईपीएल के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर किया था। बैंगलुरू में पुणे इंडिया वॉरियर्स के खिलाफ खेले गए मैच में क्रिस गेल के 175* रनों की नायाब पारी के दम पर यहां आरसीबी ने 5 विकेट पर 263 रनों की पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया था। सबसे बड़े टोटल का ये रिकॉर्ड अब तक कायम है।

chris gayle
chris gayle