Home क्रिकेट  IPL 2023:  आईपीएल के 16वें सीजन से ठीक पहले आरसीबी ने लिया...

 IPL 2023:  आईपीएल के 16वें सीजन से ठीक पहले आरसीबी ने लिया बड़ा फैसला, इन दो दिग्गजों की जर्सी को किया हमेशा के लिए रिटायर

इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन को लेकर उलटी गिनती चल रही है। आईपीएल का ये सीजन 31 मार्च से शुरू होने जा रहा है। विश्व क्रिकेट की इस सबसे मेगा टी20 लीग को लेकर सभी टीमों की तैयारियां जोरों पर चल रही है। जहां सभी टीमों की नजरें 28 मई को होने वाले खिताब को जीतने की है, इसी तैयारी के बीच इस लीग की सबसे पसंदीदा टीमों में से एक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने एक बड़ा फैसला किया है। जहां उन्होंने अपने साथ खेले दो दिग्गज खिलाड़ियों की जर्सी को रिटायर कर दिया है।

RCB
RCB (Source_The Indian Express)

आरसीबी ने गेल-डीविलियर्स की जर्सी को रिटायर करने का लिया फैसला

जी हां… आईपीएल-16 से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की फ्रैंचाइजी ने अपने दो सबसे बड़े मैच विनर खिलाड़ियों में शामिल रहे पूर्व दिग्गज क्रिस गेल और एबी डीविलियर्स की जर्सी को रिटायर करने का ऐलान किया है। दक्षिण अफ्रीका के महान बल्लेबाज एबी डीविलियर्स जहां 17 नंबर की जर्सी पहना करते थे, वहीं वेस्टइंडीज के टी20 बादशाह क्रिस गेल 333 नंबर की जर्सी के साथ मैदान में उतरते थे। लेकिन अब ये जर्सी आरसीबी की तरफ से कभी नजर नहीं आने वाली है।

26 मार्च को हॉल ऑफ फैम में शामिल कर करेंगे जर्सी नंबर रिटायर

शनिवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने एक ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी। साथ ही बताया कि आईपीएल के इस सीजन के आगाज होने से कुछ ही दिन पहले 26 मार्च को एक कार्यक्रम रखा गया है। जिसमें इन दोनों ही खिलाड़ियों को हॉल ऑफ फैम में जगह देकर इनको सम्मान दिया जाएगा। इस खबर की जानकारी देते हुए आरसीबी ने ट्वीट कर लिखा कि, ”जिस दिन हम आरसीबी के दिग्गजों को हॉल ऑफ फेम में शामिल करेंगे, उसी दिन जर्सी नंबर 17 और 333 को हमेशा के लिए रिटायर किया जाएगा। यह एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल को सम्मान देने के लिए किया जाएगा।”

आपको बता दें कि एबी डीविलियर्स और क्रिस गेल लंबे समय तक इस टीम की जर्सी में अपनी भूमिका निभाते रहे। जिसमें डीविलियर्स ने 2011-2021 तक आरसीबी के लिए 156 मैचों में 4491 रन बनाए। उन्होंने इस दौरान दो शतक और 37 अर्धशतक भी जड़े। वहीं टी20 क्रिकेट के यूनिवर्सल बॉस क्रिस गेल की बात करें तो वो इस टीम के लिएउन्होंने आरसीबी के लिए 2011 से 2017 तक 91 मैच खेले और 43.29 के औसत और 154.40 के स्ट्राइक रेट से 3420 रन बनाए. जहां वो 21 अर्धशतक और 5 शतक लगाने में कामयाब रहे।

इसे भी पढ़ें: WPL 2023: मुंबई इंडियंस की जबरदस्त फॉर्म और दिल्ली कैपिटल्स को दी पटखनी, देखे कैसा रहा मैच का हाल