Home क्रिकेट “अगर बनना है चैंपियन तो …” भारतीय गेंदबाज ने टीम सिलेक्शन को...

“अगर बनना है चैंपियन तो …” भारतीय गेंदबाज ने टीम सिलेक्शन को लेकर BCCI पर उठाए बड़े सवाल, इन खिलाड़ियों को मौका देने के लिए लगाई अजीत अगरकर से गुहार

671

BCCI: 1 जून से शुरू होने जा रहे टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) को लेकर आए दिन तमाम दिग्गज खिलाड़ी कोई ना कोई बयान दे रहे हैं। हाल ही में पूर्व भारतीय बल्लेबाज मोहम्मद कैफ ने अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया था और इसी कड़ी में अब भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद (Venkatesh Prasad) ने भी बीसीसीआई (BCCI) और सिलेक्टर्स से टीम को लेकर गुहार लगाई है। आइए जानते हैं कि आखिर वेंकटेश प्रसाद ने बीसीसीआई और सिलेक्टर्स से टी20 वर्ल्ड कप 2024 को लेकर क्या कहा है।

"If you want to become a champion then..." Indian bowler raised big questions on BCCI regarding team selection, appealed to Ajit Agarkar to give a chance to these players

वेंकटेश प्रसाद ने की बोर्ड से अपील

दरअसल, अमेरिका और वेस्टइंडीज की अगवाई में 1 जून से टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) का आगाज होने जा रहा है, जिसके लिए टीम इंडिया (Team India) का चयन इसी महीने किया जाएगा। खबरों की मानें तो बीसीसीआई (BCCI) टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम का ऐलान इस महीने के अंत तक कर सकती है। कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि बीसीसीआई (BCCI) इस टीम में कई युवा खिलाड़ियों को मौका दे सकती है।

साथ ही साथ कई खिलाड़ी पहले से ही इस टीम का हिस्सा हैं। लेकिन इन्हीं सब चीजों के बीच वेंकटेश प्रसाद ने टीम को लेकर काफी बड़ा बयान दे दिया है। वेंकटेश प्रसाद ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ट्वीट करते हुए लिखा है कि “मैं आशा और प्रार्थना करता हूं कि भारत के सर्वश्रेष्ठ 15 टी20 खिलाड़ी टी20 विश्व कप के लिए विमान में हों। हमारे पास मौजूद प्रतिभा से हम टूर्नामेंट जीत सकते हैं लेकिन सर्वश्रेष्ठ को चुनना महत्वपूर्ण है।”

यह भी पढ़े : IPL के बीच KKR के इस स्टार खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान, टी20 वर्ल्ड कप में खेलने से किया साफ इनकार

BCCI को चुननी होगी बेस्ट 15 सदस्यीय टीम

वेंकटेश प्रसाद ने सिलेक्टर्स से अपील करते हुए कहा है कि उन्हें 15 बेस्ट खिलाड़ियों को ही टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में मौका देना चाहिए। उनके इस बात से कई लोग अनुमान लगा रहे हैं कि वह इस समय फॉर्म में चल रहे खिलाड़ियों को ही टीम में चुने जाने का समर्थन पर रहे हैं। बीते कुछ समय से वेंकटेश प्रसाद के ट्वीट को देखकर लग रहा है कि वह हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को टीम से बाहर रखना चाहते हैं। चूंकि इस आईपीएल सीजन उनका फॉर्म अच्छा नहीं चल रहा है।

कुछ समय पहले उन्होंने ट्वीट करते हुए मिडिल ऑर्डर में रिंकू सिंह, शिवम दुबे और सूर्यकुमार यादव को खिलाने की बात कही थी। ऐसे में देखना होगा कि बीसीसीआई (BCCI) टी20 वर्ल्ड कप 2024 की टीम में किन-किन खिलाड़ियों को मौका देती है।

यह भी पढ़ें: IPL के बीच फैंस के लिए आई बुरी खबर, ये स्टार खिलाड़ी हुआ वर्ल्ड कप से बाहर, सामने आई बड़ी वजह