Home क्रिकेट IND vs SA: रोहित शर्मा के लिए अबूझ पहेली बन चुके हैं...

IND vs SA: रोहित शर्मा के लिए अबूझ पहेली बन चुके हैं कगिसो रबाडा, हिटमैन अब तक इस स्पीड स्टार का बन चुके हैं सबसे ज्यादा शिकार

1471

IND vs SA: भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज और कप्तान रोहित शर्मा मौजूदा दौर में वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे खतरनाक बल्लेबाज हैं। इनके आगे गेंदबाजों के पसीनें छूट जाया करते हैं। हिटमैन इतने खूंखार बन चुके हैं, कि इनके सामने आने से पहले विरोधी गेंदबाज थर-थर कांपनें लगता है। या यूं कहें कि ये पिछले कुछ सालों से गेंदबाजों का काल बन चुके हैं। लेकिन लगता है कि इस विस्फोटक बल्लेबाज के पास दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा से निपटने का कोई भी हथियार मौजूद नहीं है।

IND vs SA
Rohit Sharma

एक बार फिर हिटमैन को कगिसो रबाडा बना गए अपना शिकार

जी हां…रोहित शर्मा आज भले ही वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे आक्रमक बल्लेबाजों में से एक हैं, जो शुरुआत से ही गेंदबाजों के अरमानों की धज्जियां उड़ा देते हैं, लेकिन इनके सामने प्रोटियाज स्पीड स्टार कगिसो रबाडा के आते ही इनकी बत्ती गुल हो जाती है। जिसका एक और नजारा एक बार फिर से भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के सेंचुरियन टेस्ट मैच के पहले दिन देखने को मिला। जहां कगिसो रबाडा ने अपनी गेंद पर रोहित शर्मा को बड़ी आसानी से फंसा दिया।

IND vs SA
Rohit Sharma

ये भी पढ़े-IND vs SA: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा बदलना चाहिए अपनी बल्लेबाजी का तरीका, जानें क्यों पूर्व दिग्गज ने दी ये चौंकानें वाली सलाह

रबाडा बने रोहित शर्मा को सबसे ज्यादा आउट करने वाले गेंदबाज

रोहित शर्मा ने बड़े-बड़े गेंदबाजों को अपनी बेखौफ बल्लेबाजी से परेशान किया हो, लेकिन दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा तो रोहित शर्मा के लिए काल साबित हो रहे हैं, जिन्होंने सेंचुरियन टेस्ट मैच के पहले दिन रोहित शर्मा को केवल 5 रन के स्कोर पर उनके फेवरेट पुल शॉट पर बड़ी आसानी से अपना शिकार बना लिया। इसके साथ ही रबाडा ने रोहित शर्मा को एक बार फिर से अपनी गेंद पर चलता किया और उन्हें अब तक सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले गेंदबाज भी बन गए हैं।

13वीं बार रोहित शर्मा को कगिसो रबाडा ने बनाया अपना शिकार

रोहित शर्मा इस मैच में कगिसो रबाडा का 13वीं बार शिकार बने हैं। हिटमैन को तीनों ही फॉर्मेट में अब तक इस स्पीड स्टार ने 13 बार अपने चंगुल में फंसा लिया है। जिसके साथ ही वो रोहित को सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले गेंदबाज बन गए हैं। जिसमें 13 में से रबाडा ने रोहित को 6 बार टेस्ट मैचों में आउट किया है। उससे पहले न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी और रबाडा 12-12 बार आउट करके बराबरी पर थे, लेकिन अब रबाडा ने रोहित को आउट करने के मामले में एक कदम आगे बढ़ा दिया है। भारत के इस दिग्गज बल्लेबाज को श्रीलंका के गेंदबाज एंजेलो मैथ्यूज भी 10 बार आउट करने में सफल रहे हैं।