Home क्रिकेट Virat Kohli: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 17 रन बनाते ही विराट कोहली...

Virat Kohli: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 17 रन बनाते ही विराट कोहली तोड़ देंगे टीम इंडिया के गुरु राहुल द्रविड़ का ये रिकॉर्ड

Virat Kohli: भारतीय क्रिकेट टीम की रन मशीन विराट कोहली एक बार फिर से तैयार हैं। आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में धमाकेदार प्रदर्शन के बाद से ही किंग कोहली मैदान से दूर थे। वर्ल्ड कप के उस प्रचंड़ फॉर्म को जारी रखने के लिए वो एक बार फिर से मैदान में उतरने जा रहे हैं। रिकॉर्ड के शहंशाह बन चुके विराट कोहली के लिए अब तो हर एक रन कोई ना कोई नया कीर्तिमान स्थापित कर रहा है। इसी तरह से वो कुछ वक्त के ब्रेक के बाद जैसे ही मैदान में उतरेंगे एक और खास रिकॉर्ड उनका इंतजार कर रहा है।

Virat Kohli
Virat Kohli

विराट कोहली 17 रन बनाकर तोड़ देंगे गुरु द्रविड़ का रिकॉर्ड

दक्षिण अफ्रीका की सरजमीं पर टीम इंडिया मौजूद है, जहां दोनों भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मंगलवार 26 दिसंबर से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होने जा रहा है। इस टेस्ट सीरीज का पहला मैच सेंचुरियन में खेला जाएगा। पहले टेस्ट मैच में रिकॉर्ड किंग विराट कोहली के लिए एक बहुत ही बड़ा रिकॉर्ड निशानें पर होने वाला है, जहां वो सेंचुरियन में पहले टेस्ट मैच में जैसे ही 17 रन अपने नाम के आगे जोड़ देंगे, इसके साथ ही वो अपनी टीम के कोच राहुल द्रविड़ का एक खास रिकॉर्ड भी तोड़ देंगे।

Virat Kohli
Virat Kohli

ये भी पढ़े- Virat Kohli 49th Century: किंग कोहली ने किसके खिलाफ ठोके हैं कितने शतक, क्या जानते हैं आप? देखे पूरी लिस्ट

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने में द्रविड़ को छोड़ सकते हैं पीछे

जी हां… शतकों के महारथी और सबसे बड़ी रन मशीन के रूप में स्थापित हो चुकी विराट कोहली यहां इस मैच में 17 रन पूरे करते ही राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़ने वाले हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में विराट कोहली इस समय 1236 रन बनाकर चौथे स्थान पर हैं। वो इस मैच में 17 रन पूरे करते ही तीसरे स्थान पर मौजूद पूर्व महान बल्लेबाज राहुल द्रविड़ के 1252 रनों के रिकॉर्ड को पार करते हुए भारत के लिए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैचों में तीसरे सबसे सफलतम बल्लेबाज बन जाएंगे।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सचिन और सहवाग रहे हैं सबसे अव्वल

वर्ल्ड क्रिकेट की सबसे बेहतरीन टीमों में से एक दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय क्रिकेट टीम के लिए अब तक सचिन तेंदुलकर का बल्ला खूब बोला है, जिनके नाम सबसे ज्यादा 1741 रन हैं। क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर के बाद पूर्व विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग का नाम है। वीरू ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 1306 रन बनाए हैं। और वो दूसरे स्थान पर हैं। इसके बाद राहुल द्रविड़ 1252 रन के साथ तीसरे और विराट कोहली 1236 रन के साथ चौथे स्थान पर हैं। विराट कोहली यहां ना केवल राहुल द्रविड़ बल्कि वीरेन्द्र सहवाग को भी पीछे छोड़ सकते हैं। जो अगर इस टेस्ट मैच या इस सीरीज में 71 रन ही बनाकर सचिन के बाद इस विरोधी टीम के खिलाफ दूसरे सबसे सफल बल्लेबाज बन जाएंगे।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज

बल्लेबाजरन
सचिन तेंदुलकर1741
वीरेन्द्र सहवाग1306
राहुल द्रविड़1252
विराट कोहली1236