Home क्रिकेट IND vs SA: जिस पिच पर विराट, रोहित और गिल ने टेके...

IND vs SA: जिस पिच पर विराट, रोहित और गिल ने टेके घुटने उस पर राहुल कैसे खेल गए कमाल-लाजवाब पारी

2691

IND vs SA: सेंचुरियन की खतरनाक तेज तर्रार पिच… पिच पर हल्की-हल्की घास, जो देखने के बाद ही भारतीय बल्लेबाज खौफ में आ गए। रोहित शर्मा… यशस्वी जायसवाल… शुभमन गिल…. विराट कोहली और साथ ही श्रेयस अय्यर। जिन्होंनें इस खतरनाक पिच पर दक्षिण अफ्रीका की पेस बैटरी के सामने एक के बाद एक घुटने टेक दिए। ये सभी बल्लेबाज टीम के 107 रन के स्कोर पर पैवेलियन जा बैठे थे, उसी सतह पर भारत के स्टाइलिश स्टार बल्लेबाज केएल राहुल ने कमाल की पारी खेल डाली।

IND vs SA
KL Rahul

रोहित, विराट, गिल ने किया सरेंडर, वहीं केएल राहुल ने दिखाया जज्बा

जिस पिच पर दिग्गजों से लेस टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर के साथ ही मिडिल ऑर्डर बुरी तरह से ढह गया, उसी पिच पर केएल राहुल ने अलग ही जवाब दिया। जिन्होंने अपने करियर की सबसे यादगार पारियों में से एक खेलकर भारत को सेंचुरियन टेस्ट मैच में लड़ने लायक कुछ स्कोर दे दिया। कर्नाटक के इस होनहार बल्लेबाज ने यहां पर पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ छोटी-छोटी साझेदारी कर एक सिरा थामे रखा और केवल 137 गेंद में 101 रन की बहुत ही प्रभावशाली पारी खेली और भारत के स्कोर को पहली पारी में 245 तक पहुंचा दिया।

IND vs SA
KL Rahul

ये भी पढ़े-IND vs SA: रोहित शर्मा के लिए अबूझ पहेली बन चुके हैं कगिसो रबाडा, हिटमैन अब तक इस स्पीड स्टार का बन चुके हैं सबसे ज्यादा शिकार

जिस पिच पर बड़े सितारें जमीं पर, केएल राहुल ने जड़ दिया शतक

दक्षिण अफ्रीका की सबसे तेज और खतरनाक पिच पर पहले से ही टीम इंडिया के बल्लेबाजों को चुनौती मिलने की संभावना थी, जहां प्रोटियाज गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों पर पूरी तरह से हावी रहे, लेकिन केएल राहुल ने उनकी पेस अटैक को अपना हुनर दिखाते हुए काफी देर तक छकाया। आखिर जहां भारत के बड़े-बड़े सितारें जमीं पर आ गए, वहां केएल राहुल ने इतनी शानदार पारी कैसे खेल डाली ये भी हर कोई जानना चाहेगा। तो चलिए हम बताते हैं, राहुल आखिर कैसे इस पिच पर इस बेहतरीन पारी को अंजाम दे पाए।

राहुल ने आक्रमक अंदाज को बनाया हथियार और हुए इस पिच पर सफल

जहां एक तरफ भारत के दूसरे बल्लेबाजों जिसमें कप्तान रोहित शर्मा हो या विराट कोहली, या फिर श्रेयस अय्यर हो या शुभमन गिल इन्होंने यहां इस पिच को पढ़ने में गलती कर दी। जिन्होंने रूककर खेलने की कोशिश की, लेकिन राहुल ने इस पिच को सही से समझा और अपना अलग तरह का खेल दिखाया। केएल राहुल ने प्रोटियाज गेंदबाजों पर अटैक करना ज्यादा सही समझा जहां उन्होंने बहुत ही चतुराई के साथ बल्लेबाजी करते हुए 73.72 की स्ट्राइक रेट से 14 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 137 गेंद में ही 101 रन बना डाले। उनकी ये रणनीति इस पिच पर काम कर गई और वो यहां सफल रहे।

राहुल ने यहां अश्विन, शार्दुल, बुमराह और सिराज जैसे गेंदबाजों के साथ मिलकर जो पारी खेली है, वो हमेशा-हमेशा यार रखी जाएगी। उन्होंने यहां बाकी बल्लेबाजों को दिखाया कि इन जैसी पिच पर कैसे बल्लेबाजी की जाती है।