Home क्रिकेट IND vs NZ Semi-final: भारत-न्यूजीलैंड के बीच होने वाले सेमीफाइनल मैच के लिए...

IND vs NZ Semi-final: भारत-न्यूजीलैंड के बीच होने वाले सेमीफाइनल मैच के लिए अंपायर्स का ऐलान, ये दिग्गज अंपायर्स आएंगे नजर

IND vs NZ Semi-finals:  भारत में खेले जा रहे आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में रविवार को लीग मैचों का दौर खत्म हुआ। भारत और नीदरलैंड के बीच खेले गए टूर्नामेंट के 45वें मैच के पूरे होने के साथ ही अब क्रिकेट फैंस की नजरें सेमीफाइनल मुकाबलों पर जा टिकी हैं। वर्ल्ड कप के 13वें एडिशन का पहला सेमीफाइनल मैच मेजबान भारत और न्यूजीलैंड के बीच बुधवार को खेला जाएगा। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होने वाले इस मैच का फैंस को बेसब्री से इंतजार है।

IND vs NZ Semi-finals
IND vs NZ Semi-finals (Source_Times Now)

भारत-न्यूजीलैंड सेमीफाइनल मैच के लिए अंपायर्स के नामों का ऐलान

लीग राउंड में पॉइंट टेबल का सरताज भारत चौथे नंबर की टीम न्यूजीलैंड से जब भिड़ेगा, तो इसमें एक जबरदस्त रोमांच की उम्मीद का जी रही है। इसी बीच आईसीसी ने भी सेमीफाइनल मुकाबलों की तैयारी शुरू कर दी है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले इस मैच के लिए आईसीसी ने अंपायर्स के नाम का ऐलान कर दिया है। इस बड़े मुकाबले में मैदानी अंपायर्स के साथ ही थर्ड अंपायर के नाम पर आईसीसी ने मुहर लगा दी है।

ये भी पढ़े-ICC WC 2023: पाकिस्तान के पूर्व दो दिग्गज कप्तानों ने पाकिस्तान के प्रदर्शन पर दी चौंकानें वाली राय, जिसे सुनकर बाबर आजम की सेना का हिल जाएगा दिमाग

रिचर्ड इलिंगवर्थ और रॉड टकर होंगे फील्ड अंपायर, जोएल विल्सन थर्ड अंपायर

आईसीसी ने भारत बनाम न्यूजीलैंड मैच के लिए रिचर्ड इलिंगवर्थ और रॉड टकर फील्ड अंपायर होंगे। इसके अलावा जोएल विल्सन को थर्ड अंपायर की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इन दोनों ही अंपायर्स को बहुत ही जबरदस्त तजुर्बा है, जिसमें इंग्लैंड के दिग्गज अंपायर रिचर्ड इलिंगवर्थ और ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी अंपायर रॉड टकर ने इंटरनेशनल क्रिकेट में कईं बड़े टूर्नामेंट्स और मैचों में अंपायरिंक की है। ऐसे में यहां इस मुकाबले में एक अच्छी और सधी हुई अंपायर्स की जोड़ी अपना काम करेगी।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच रोमांचक सेमीफाइनल की उम्मीद

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला सेमीफाइनल मैच खेला जाएगा। इस मैच में एक जबरदस्त मुकाबले की उम्मीद की जा रही है। एक तरफ लीग राउंड में सभी 9 मैच जीतने वाली टीम इंडिया होगी, तो दूसरी तरफ न्यूजीलैंड की टीम जिन्होंने भले ही 5 मैच जीते और चौथे नंबर पर रहे, लेकिन इन्होंने वर्ल्ड कप की शुरुआत में काफी बेहतरीन खेल दिखाया था। अब ऐसे में इस मैच में दोनों ही टीमों के बीच कड़ी टक्कर की उम्मीद जतायी जा सकती है।