Home क्रिकेट IND VS NZ:भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज में प्लेयर ऑफ...

IND VS NZ:भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज में प्लेयर ऑफ द सीरीज के 3 प्रबल दावेदार खिलाड़ी

1673

IND VS NZ:भारतीय क्रिकेट टीम का इन दिनों जबरदस्त प्रदर्शन जारी है।  इस साल के शुरू होने के बाद टीम इंडिया ने एक के बाद एक 3 लिमिटेड ओवर्स की सीरीज को अपने नाम किया है। इस समय रोहित शर्मा एंड कंपनी का सामना कीवी टीम से हो रहा है, जहां दोनों ही टीमों के बीच खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज में भारत का जबरदस्त प्रदर्शन जारी है। जिसमें पहले 2 वनडे मैचों को अपने नाम करने के साथ ही सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

IND VS NZ
IND VS NZ

भारत और न्यूजीलैंड के बीच इस वनडे सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच मंगलवार को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में जहां मेहमान टीम न्यूजीलैंड की नजरें एक जीत के साथ सम्मान के साथ इस सीरीज को खत्म करने पर रहेंगी, वहीं रोहित शर्मा की सेना इस मैच को भी जीतकर इस सीरीज में क्लीन स्वीप करना चाहेगी। ऐसे में इस अंतिम मैच में एक अच्छी फाईट देखने की उम्मीद की जा सकती है।

वनडे सीरीज में प्लेयर ऑफ द सीरीज के 3 दावेदार

इस वनडे सीरीज में कुछ खिलाड़ियों का प्रदर्शन बहुत ही शानदार रहा है। जिसमें गेंदबाज से लेकर बल्लेबाज के बीच बढ़िया मुकाबला देखा गया है। इन सबके बीच 2 मैचों के प्रदर्शन के आधार पर आपको बताते हैं वो 3 खिलाड़ी जो वनडे सीरीज के हो सकते हैं सबसे बेस्ट खिलाड़ी में से एक

GILL-BRACEWELL
GILL-BRACEWELL (Source_Twitter)

मोहम्मद सिराज

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज का इस सीरीज में भी जबरदस्त प्रदर्शन जारी है। सिराज ने इस सीरीज में काफी प्रभावित किया है। श्रीलंका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के बाद उनके विकेट लेने का सिलसिला यहां भी दिखा है। इस यंग गेंदबाज ने सीरीज के पहले 2 मैचों में सबसे ज्यादा 5 विकेट अपने नाम कर लिए हैं। वो अंतिम वनडे मैच में कुछ विकेट और लेकर प्लेयर ऑफ द सीरीज की रेस में हो सकते हैं।

माइकल ब्रेसवेल

न्यूजीलैंड की टीम इस सीरीज में अपने कई दिग्गज खिलाड़ियों के बिना उतरी। ऐसे में कीवी टीम का प्रदर्शन इस सीरीज में कुछ खास नहीं रहा। वनडे सीरीज में शर्मनाक प्रदर्शन के बीच न्यूजीलैंड के एक खिलाड़ी ने खास छाप छोड़ी। युवा बल्लेबाज माइकल ब्रैसवेल ने कमाल का प्रदर्शन किया है। वो पहले मैच में अपनी टीम को अकेले दम पर लगभग जीत दिला चुके थे। उन्होंने 2 मैचों में 1 शतक की मदद से 164 रन बना चुके हैं। वो अगर तीसरे मैच में एक और बड़ी पारी खेल जाते हैं, तो उन्हें सीरीज के बेस्ट प्लेयर बनने का मौका मिल सकता है।

शुभमन गिल

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही इस सीरीज का सबसे बड़ा आकर्षण भारत के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल रहे हैं। पंजाब के इस स्टार बल्लेबाज ने इस सीरीज में बहुत ही धमाका किया है। पहले ही मैच में दोहरा शतक लगाने के बाद दूसरे मैच में भी बढ़िया पारी खेली। उन्होंने अब तक 2 मैचों में 248 की जबरदस्त औसत के साथ 248 रन बनाए हैं। गिल इस सीरीज में प्लेयर ऑफ द सीरीज बनने के सबसे तगड़े दावेदार हैं।

SHUBHMAN GILL
SHUBHMAN GILL(Source_Twitter)

इसे भी देखें: IPL 2023: आईपीएल के 16वें एडिशन में सभी 10 टीमों के एक्स-फैक्टर गेंदबाज