Home क्रिकेट IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज का आज हो सकता...

IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज का आज हो सकता है चयन, रोहित शर्मा संभालेंगे टीम की कमान- रिपोर्ट

IND vs AFG: भारतीय क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका के दौरे को खत्म कर दिया है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी मैच में केपटाउन में मिली ऐतिहासिक जीत के बाद टीम इंडिया अब एक बार फिर से अपने घर में खेलने को तैयार है। भारतीय क्रिकेट टीम को कुछ ही दिनों के बाद अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का सामना करना है। अफगानिस्तान टीम भारत के दौरे पर आ रही है, जहां इन दोनों ही टीमों के बीच 11 जनवरी से 3 मैचों की टी20 सीरीज का आगाज होने जा रहा है।

IND vs AFG
Rohit Sharma

अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में रोहित शर्मा हो सकते हैं कप्तान

अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली इस टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान आज-कल में संभव है। ऐसे में हर किसी की नजरें टीम इंडिया के स्क्वॉड पर टिकी है, जिसमें कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली को इस सीरीज के लिए टीम इंडिया में जगह मिलेगी या नहीं इस बारे में अभी भी संस्पेंस बरकरार है। इसी बीच एक बड़ी खबर मिली है, जहां एक मीडिया रिपोर्ट की माने तो रोहित शर्मा को अफगानिस्तान के खिलाफ इस टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया की कप्तानी मिल सकती है।

IND vs AFG
Rohit Sharma (Source_Getty Images)

ये भी पढ़े-ICC T20 World Cup 2024: Full Schedule, Dates, Venue,जानें पूरा शेड्यूल, कब होगी भारत-पाक महामुकाबला

रोहित शर्मा को ही कप्तानी देना चाहता है बीसीसीआई!

स्पोर्ट्स टूडे की रिपोर्ट की माने तो बीसीसीआई ने अफगानिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिए रोहित शर्मा को ही कमान सौंपनें का मन बना लिया है। बोर्ड चाहता है कि आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में रोहित शर्मा खेलें और इसी कारण उन्हें अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए वापसी का टिकट देने के साथ ही कप्तानी देने का भी इरादा बना लिया है। अब आज या कल में टीम इंडिया का अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज में टीम का चयन हो सकता है, जिसमें रोहित शर्मा को लेकर तस्वीर साफ हो जाएगी।

रोहित शर्मा और विराट कोहली की लंबे समय बाद टी20आई में वापसी संभव

भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज और कप्तान रोहित शर्मा पिछले करीब 2 साल से टीम इंडिया के लिए कप्तानी कर रहे हैं, लेकिन वो नवंबर 2022 के बाद से अब तक टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में नहीं उतरें हैं, जिसके बाद अटकलें लगायी जा रही थी कि बीसीसीआई ने रोहित शर्मा और विराट कोहली से आगे बढ़ने का मन बना लिया है। ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप के लिए नया कप्तान नजर आ सकता है, लेकिन अब जिस तरह के संकेत मिल रहे हैं, साफ है कि बड़े टूर्नामेंट में बीसीसीआई किसी भी तरह का जोखिम नहीं लेना चाहता है और अपने सीनियर खिलाड़ियों की वापसी के साथ ही रोहित को कमान सौंपना चाहता है।