Home क्रिकेट ICC WC 2023: पाकिस्तान के वर्ल्ड कप स्क्वॉड का हुआ चयन, इस...

ICC WC 2023: पाकिस्तान के वर्ल्ड कप स्क्वॉड का हुआ चयन, इस खिलाड़ी की अचानक हुई टीम में वापसी

1904

ICC WC 2023: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए उलटी गिनती चल रही है। 5 अक्टूबर से भारत की सरजमीं पर शुरू होने जा रहे आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के लिए एक के बाद एक टीमों के स्क्वॉड का ऐलान किया जा रहा है, जिसमें अब पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने भी अपने 15 सदस्यीय स्क्वॉड की घोषणा कर दी है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम का पिछले कुछ दिनों से फैंस को बेसब्री से इंतजार था, आखिरकार पाकिस्तान क्रिकेट टीम की सेलेक्शन कमेटी ने शुक्रवार को बाबर आजम की कप्तानी में 15 सदस्यीय टीम चुन ली है जो अब वर्ल्ड कप में दो-दो हाथ करेगी।

ICC WC 2023
Pakistan Cricket Team

पाकिस्तान के वर्ल्ड कप स्क्वॉड का ऐलान

एशिया कप में शर्मनाक तरीके से मात खाने के बाद बाबर आजम की सेना में कुछ खास बदलाव नहीं हुआ है। टीम के स्टार तेज गेंदबाज नसीम शाह चोट के चलते पूरे टूर्नामेंट से ही बाहर हो गए हैं। तो वहीं ऑलराउंडर फहीम अशरफ को जगह नहीं दी गई है। नसीम शाह की जगह पर हसन अली को मौका मिला है, तो वहीं फहीम को युवा स्पिन गेंदबाज उसामा मीर ने रिप्लेस किया है। इसके अलावा बाकी एशिया कप की टीम को बरकरार रखा गया है। पाक टीम में सलामी बल्लेबाज फखर जमान की जगह सुरक्षित रही, जो पिछले कुछ वक्त से कुछ खास फॉर्म में नजर नहीं आ रहे हैं।

ICC WC 2023
Pakistan Squad

ये भी पढ़े- IND VS AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ऐसा रहा है वनडे क्रिकेट में आमना-सामना, जानें Head to Head, Schedule, Squads

बल्लेबाजी में दिख रही है मजबूती, बाबर-रिजवान पर रहेंगी नजरें

पाकिस्तान के लिए बैटिंग ऑर्डर की बात करें तो इसमें फखर जमान के साथ ईमाम उल हक मौजूद हैं, तो कप्तान बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान साऊद शकील, सलमान अली आगा और इफ्तिखार अहमद शामिल हैं। इनके साथ ही अब्दुल्ला शफीक भी टीम में अपना स्थान बनाने में कामयाब रहे, जिन्होंने एशिया कप में एक मैच में मिले मौके को अच्छे से भुनाया था। भारत में होने वाले इस वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान की बैटिंग की सबसे मजबूत कड़ी कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान होंगे। जिन पर उनके फैंस को काफी उम्मीदें हैं।

नसीम शाह की जगह अनुभवी हसन अली की 15 महीनों बाद वापसी

वर्ल्ड कप 2023 के लिए इंजमाम उल हक की अध्यक्षता में पाकिस्तान के स्क्वॉड का ऐलान किया गया, जिसमें चोटिल स्टार युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह टीम से बाहर हैं, तो उनकी जगह पर टीम में अनुभवी तेज गेंदबाज हसन अली की वापसी हुई है। 29 वर्षीय हसन अली करीब 15 महीनों के बाद फिर से टीम में लौटे हैं। जिन्होंने अब तक खेले 60 वनडे मैचों में 91 विकेट अपने नाम दर्ज किए हैं। इसके अलावा टीम में शाहीन शाह अफरीदी, हारिस राउफ, मोहम्मद वसीम जूनियर और जमान खान के रूप में अन्य तेज गेंदबाज हैं। तो वहीं स्पिन गेंदबाजी में शादाब खान, मोहम्मद नवाज के साथ युवा स्पिनर उसामा मीर शामिल हैं।

ये भी पढ़े- ICC WC 2023: वर्ल्ड कप के लिए न्यूजीलैंड को मिली खुशखबरी, ये दिग्गज खिलाड़ी लंबे समय के बाद खेलने को तैयार

पाकिस्तान का 15 सदस्यीय फुल स्क्वॉड

बाबर आजम (कप्तान), फखर जमान, इमाम-उल-हक, अब्दुल्ला शफीक, मोहम्मद रिजवान(विकेटकीपर), साऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, सलमान अली आगा, शादाब खान(उपकप्तान), उसामा मीर, मोहम्मद नवाज, शाहीन शाह अफरीदी, हारिस राऊफ, मोहम्मद वसीम जूनियर , हसन अली