Home क्रिकेट आईसीसी क्रिकेट टी20 विश्व कप 2022 T20WC 2022: टीम इंडिया के सेमीफाइनल के चांस को लेकर भारत के...

T20WC 2022: टीम इंडिया के सेमीफाइनल के चांस को लेकर भारत के इस महान खिलाड़ी का चौंकानें वाला बयान, सुनकर आप रह जाएंगे हैरान

1390

T20WC 2022: ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी टी20 विश्व कप का आगाज हो चुका है, जिसके लिए टीम इंडिया को हॉट फेवरेट माना जा रहा है। भारतीय टीम मिशन मेलबर्न के तहत अपने अभियान की शुरुआत 23 अक्टूबर से चिर विरोधी पाकिस्तान के खिलाफ करने जा रही है। बड़े-बड़े क्रिकेट पंडित यहां रोहित शर्मा एंड कंपनी को खिताब की प्रबल दावेदार मान रहे हैं।

Team India
Team India(Source_India TV)

कपिल देव का भारतीय टीम की संभावना पर बड़ा बयान

लेकिन इसी बीच भारत के एक महान क्रिकेटर ने भारतीय क्रिकेट टीम की संभावना को लेकर एक ऐसा बयान दिया है, जिससे आप हैरान रह जाएंगे। इस दिग्गज क्रिकेटर ने मैन इन ब्ल्यू के फाइनल खेलना तो ठीक सेमीफाइनल में पहुंचने के भी चांस केवल 30 प्रतिशत माने हैं।

ये लीजेंड कोई और नहीं बल्कि भारत के विश्व विजेता कप्तान कपिल देव हैं। 1983 के वनडे विश्व कप को अपनी कप्तानी में भारत की झोली में डालकर गौरवान्वित करने वाले कपिल देव ने चौंकानें वाला बयान देकर भारतीय फैंस को हैरत में डाल दिया है।

कपिल देव भारत के अंतिम-4 के लिए भी मानते हैं केवल 30 प्रतिशत आसार

भारत के इस महान कप्तान ने लखनऊ में एक इवेंट के प्रमोशन के दौरान कहा कि “टी20 क्रिकेट में, एक मैच जीतने वाली टीम अगला मैच हार भी सकती है। भारत के विश्व कप जीतने की संभावनाओं के बारे में बात करना बहुत मुश्किल है। मुद्दा यह है कि क्या वे टॉप-4 में जगह बना पाएंगे?  और मैं उनके शीर्ष चार में जगह बनाने को लेकर चिंतित हूं, तभी कुछ कहा जा सकता है। मेरे लिए भारत के टॉप 4 में जगह बनाने की संभावन बस 30% है।”

हार्दिक पंड्या टीम को देते हैं बैलेंस

इसके अलावा इस दिग्गज ने टीम इंडिया में ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को लेकर भी अपनी बात रखी और कहा कि, “आप टीम में ऑलराउंडर चाहते हैं, जो न सिर्फ विश्व कप में, बल्कि बाकी मैचों या आयोजनों में भी टीम को मैच जिता सके। हार्दिक पांड्या जैसा क्रिकेटर भारत के लिए काफी उपयोगी रहा है। ऑलराउंडर किसी भी टीम के प्रमुख खिलाड़ी होते हैं और वे ही टीम की ताकत बनते हैं।”

आगे कहा कि, हार्दिक जैसा ऑलराउंडर कप्तान रोहित शर्मा को मैच में छठे गेंदबाज का इस्तेमाल करने की आजादी देता है। वह एक अच्छे बल्लेबाज, गेंदबाज और फील्डर भी हैं। रवीन्द्र जडेजा भी भारत के लिए एक बेहतरीन ऑलराउंडर हैं। हमारे दिनों में भी, हमारे पास भारतीय टीम में बहुत सारे ऑलराउंडर थे।