PAKISTAN
PAKISTAN(Source_Outlook India)

T20WC 2022: आईसीसी टी20 क्रिकेट विश्व कप का आगाज हो चुका है, लेकिन इस महाकुंभ की सबसे बड़ी जंग 23 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच मानी जा रही है। अभी तो इस महामुकाबले को लेकर कुछ दिनों का समय शेष है, लेकिन इस भिड़ंत को लेकर लगातार बयानबाजी जारी है। जिसमें पाकिस्तान की तरफ से भी प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है, तो भारत के दिग्गज भी मैच को लेकर अपनी राय देने से नहीं चूक रहे हैं।

टीम इंडिया को शाहीन-नसीम से सावधान रहने की मिल रही है सलाह

भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले इस हाई वॉल्टेज मुकाबले में सीधे तौर पर भारत के बल्लेबाज और पाकिस्तान के गेंदबाजों के बीच टक्कर मानी जा रही है। चिर प्रतिदंद्वी पाकिस्तान की पेस बैटरी जबरदस्त और खतरनाक दिख रही है।

पाक पेस बैटरी में सबसे ज्यादा नजरें युवा सनसनी शाहीन शाह अफरीदी पर हैं, तो साथ ही नसीम शाह को भी बहुत ही खतरनाक माना जा रहा है। क्रिकेट एक्टपर्ट का लगातार भारतीय बल्लेबाजों को इन दोनों गेंदबाजों से सावधान रहने की बात की जा रही है।

आकाश चोपड़ा मानते हैं हैरिस राउफ को सबसे बड़ा खतरा

लेकिन वहीं भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज रहे आकाश चोपड़ा की राय कुछ और है। दिल्ली के इस दिग्गज खिलाड़ी ने शाहीन शाह अफरीदी या नसीम शाह नहीं बल्कि भारतीय बल्लेबाजों के लिए ग्रीन आर्मी के किसी और गेंदबाज को खतरा बताया है।

मौजूदा दौर से सबसे अच्छे कमेंटेटरों में शुमार हो चुके आकाश चोपड़ा ने बुधवार को इस मुकाबले को लेकर एक ट्वीट किया। जिसमें उन्होंने लिखा कि

मुझे अभी भी लगता है कि रविवार को जिस गेंदबाज से सावधान रहने की जरूरत है वह शाहीन नहीं है। वह हैरिस राउफ है। अफरीदी अपने बेस्ट गेंदबाजी के करीब हैं, लेकिन अभी पूरी तरह से बेस्ट लय में नहीं हैं और 23 तारीख तक शायद ही अपनी बेस्ट लय में आ पाएं। राउफ ज्यादा मुश्किल ओवर फेंकेंगे और उनमें दम है कि वह अंतर पैदा कर सकें।

एशिया कप में शाहीन शाह अफरीदी नहीं खेल पाए थे, जहां पर हैरिस राउफ ने भारतीय टीम को अपनी गेंदबाजी से परेशान किया था। जिसके बाद अब शाहीन भी फिट होने के बाद मैदान में वापसी करने को तैयार हैं, ऐसे में पाकिस्तान का तेज गेंदबाजी आक्रमण काफी खतरनाक और मजबूत दिख रहा है। भारत को इन गेंदबाजों से निपटना होगा।