Home क्रिकेट आईसीसी क्रिकेट टी20 विश्व कप 2022 T20WC 2022: पंत-कार्तिक को लेकर अजीब दुविधा में फंसे टीम मैनेजमेंट को...

T20WC 2022: पंत-कार्तिक को लेकर अजीब दुविधा में फंसे टीम मैनेजमेंट को गावस्कर ने दिया ये खास रास्ता, दोनों की बन जाएगी प्लेइंग-11 में जगह

1569

T20WC 2022: पूरे क्रिकेट जगत की नजरें इस समय रविवार को होने वाले महामुकाबले पर टिकी हुई हैं। ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के तहत सुपर संडे को एक हाई वॉल्टेज मुकाबला होने जा रहा है, जहां मेलबर्न के मैदान में भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होने वाली हैं। 23 अक्टूबर को होने वाले इस मैच से पहले भारतीय क्रिकेट टीम का मैनेजमेंट बहुत ही अजीब दुविधा में फंसा है।

pant-karthik
pant-karthik(Source_Telugu Samayam)

टीम मैनेजमेंट पंत-कार्तिक को लेकर है उलझन में

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ को इस मैच में प्लेइंग-11 को लेकर काफी चिंतित देखा जा रहा है, क्योंकि टीम के दो विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक में से किसे अंतिम-11 में मौका दिया जाए, इस बात को लेकर जबरदस्त माथापच्ची करनी पड़ेगी।

पिछले कुछ समय से जब से दिनेश कार्तिक ने फिर से टीम में वापसी की है, तब से लेकर ही इन दोनों ही खिलाड़ियों को जगह देने को लेकर प्रबंधन के सामने काफी सिरदर्द रहा है, जिसमें कभी दिनेश कार्तिक तो कभी ऋषभ पंत को मौका दिया जा रहा है।

सुनील गावस्कर ने बताया रास्ता कैसे मिले दोनों को जगह?

लेकिन वास्तविक रूप से मैनेजमेंट चाहता है कि दोनों ही प्लेइंग-11 का हिस्सा हो, लेकिन कैसे, इसका रास्ता नहीं निकल पा रहा है। इस भारी चिंतन के बीच भारत के पूर्व महान बल्लेबाज सुनिल गावस्कर ने टीम मैनेजमेंट को इसका एक बहुत ही बढ़िया सुझाव दिया है, जिससे पंत-कार्तिक दोनों ही एकादश में रह सके।

महानतम बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने बताया कि कैसे बाएं हाथ के ऋषभ पंत और दाएं हाथ के दिनेश कार्तिक का टीम की अंतिम एकादश में जगह बन सकती है। स्टार स्पोर्ट्स के साथ बात करते हुए इस पूर्व कप्तान ने बताया कि हार्दिक पंड्या का 5वें गेंदबाज के तौर पर उपयोग करके दोनों को जगह दी जा सकती है।

हार्दिक का 5वें गेंदबाज के रूप में उपयोग कर दोनों को मिल सकती है जगह

उन्होंने इस विश्लेषण के दौरान कहा कि, “बात बस इतनी सी है कि शायद अगर वे 6 गेंदबाजों के साथ जाने का फैसला करते हैं, जिसमें हार्दिक पंड्या छठे गेंदबाज हैं, तो पंत को जगह नहीं मिल सकती है, लेकिन अगर वे हार्दिक पंड्या के साथ पांचवें गेंदबाज के रूप में जाने का फैसला करते हैं तो फिर ऋषभ पंत के पास छठे नंबर पर और कार्तिक शायद सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने का मौका है।”

“वे(टीम मैनेजमेंट) बीच में एक बाएं हाथ के बल्लेबाज को जरूर चाहेंगे, लेकिन टॉप-4 को देखकर, जो इतने अच्छे फॉर्म में हैं, आप कभी-कभी खुद से कहते हैं, ‘ऋषभ पंत कितने ओवर लेने वाले हैं? क्या उन्हें 3 या 4 ओवर मिलेंगे? और 3 या 4 ओवर के लिए, क्या कार्तिक बेहतर हैं या ऋषभ?’ तो, ये सभी स्थितियां हैं जिन पर वे विचार करेंगे और वे इस पर निर्णय लेंगे।”