Home क्रिकेट इंपैक्ट प्लेयर रूल के चलते इन 3 स्टार खिलाड़ी को नही मिल...

इंपैक्ट प्लेयर रूल के चलते इन 3 स्टार खिलाड़ी को नही मिल रहा है IPL 2024 में खेलने में मौका, नंबर 2 ने 17 वर्ष की उम्र में खेला था अपना पहला मुकाबला

698

IPL 2024 : आईपीएल (IPL) क्रिकेट में बीते 2 सीजन से इम्पैक्ट प्लेयर का रूल लागू है. इस रूल के चलते आईपीएल के मुक़ाबले रोमांचक तो हो रहे है लेकिन आईपीएल 2024 (IPL 2024) के सीजन में इस रूल के इम्पैक्ट के चलते टीम इंडिया के 3 स्टार खिलाड़ियों को अपनी-अपनी फ्रैंचाइज़ी के लिए प्लेइंग 11 में शामिल होने का मौका ही नहीं मिल रहा है.

IPL 2024

इम्पैक्ट प्लेयर रूल आने से पहले यह 3 स्टार खिलाड़ी निरंतर रूप से अपनी-अपनी फ्रैंचाइज़ी के लिए खेलते हुए दिखाई देते थे लेकिन आईपीएल 2024 (IPL 2024) के सीजन में इन खिलाड़ियों को डग-आउट में ही बैठना पड़ रहा है. इनमें से एक खिलाड़ी के तो केवल 17 वर्ष की उम्र में ही आईपीएल (IPL) क्रिकेट में अपना डेब्यू मुक़ाबला खेल लिया था लेकिन आज 24 वर्ष की उम्र में उन्हें अपनी फ्रैंचाइज़ी के लिए खेलने का मौका ही नहीं मिल रहा है.

इन 3 स्टार खिलाड़ियों को नहीं मिल रहा है IPL 2024 में शामिल होने का मौका

शार्दुल ठाकुर

आईपीएल 2024 ऑक्शन में शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) को चेन्नई सुपर किंग्स की फ्रैंचाइज़ी ने अपने टीम स्क्वाड में 4 करोड़ की राशि देकर शामिल किया था लेकिन आईपीएल 2024 के सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के पहले दो मुक़ाबलों में शार्दुल ठाकुर को प्लेइंग 11 में शामिल होने का मौका नहीं मिला है. शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने इससे पहले साल 2018 और 2021 के आईपीएल सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स को फ्रैंचाइज़ी के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का तीसरा और चौथा आईपीएल (IPL) ख़िताब जितवाने में अहम भूमिका निभाई थी.

यह भी पढ़े : फ्री में पढ़ाई करने के लिए लगाया था क्रिकेट से दिल, अब IPL में अपनी फ्रेंचाइजी के लिए साबित हो रहा है सबसे बड़ा मैच विनर

वाशिंगटन सुंदर

वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) मौजूदा समय में सनराइज़र्स हैदराबाद की फ्रैंचाइज़ी में शामिल है. उन्हें आईपीएल में एक सीजन खेलने के लिए 8.4 करोड़ रूपये मिलते है लेकिन सनराइज़र्स हैदराबाद की फ्रैंचाइज़ी आईपीएल 2024 (IPL 2024) के सीजन में उन्हें अपनी अपनी प्लेइंग 11 में शामिल होने का मौका ही नहीं दे रही है. वाशिंगटन सुंदर की बात करें तो उन्होंने अपने आईपीएल (IPL) करियर की शुरुआत मात्र 17 वर्ष को उम्र में राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स (RPS) की तरफ से की थी.

ललित यादव

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के टीम स्क्वाड में शामिल ललित यादव बीते कुछ आईपीएल सीजन से टीम के प्लेइंग 11 में निरंतर रूप से खेल रहे थे लेकिन आईपीएल 2024 (IPL 2024) के सीजन में ललित यादव (Lalit Yadav) को अब तक प्लेइंग 11 में शामिल होने का मौका ही नहीं मिला है. ललित यादव (Lalit Yadav) की जगह इस सीजन दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत प्लेइंग 11 में रिस्की भुई को मौका दे रहे है.

यह भी पढ़े : केएल राहुल ने LSG को चैंपियन बनाने के लिए रणनीति में किया बड़ा बदलाव, IPL में 3 हैट्रिक लेने वाले गेंदबाज को देने जा रहे है प्लेइंग 11 में मौका