Home क्रिकेट CSK Team: आईपीएल के 17वें सीजन में CSK क्यों लग रही है...

CSK Team: आईपीएल के 17वें सीजन में CSK क्यों लग रही है सबसे खतरनाक, ये बात टीम को बनाती है सबसे खास

503

IPL 2024 CSK Team: जैसे-जैसे घड़ी की टिक-टिक सुनाई दे रही है, वैसे-वैसे ही इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन के इंतजार की घड़ी भी पास आती जा रही है। क्रिकेट जगत के सबसे रोचक टी20 लीग के लिए दुनियाभर के क्रिकेट सितारें तैयार खड़े हैं, तो साथ ही 22 मार्च से जलवा दिखाने के लिए सभी टीमें मैदान में अपनी तैयारियों पर आखिरी वार कर रही हैं। इस मेगा टी20 लीग में खेलने वाली सभी टीमें तैयार हैं जहां किसी को भी कमतर नहीं माना जा सकता है।

IPL 2024
CSK Team

डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स है प्रबल दावेदार

आईपीएल (IPL 2024) के इस सीजन में डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स पूरी तरह से तैयार है। महेन्द्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की कप्तानी वाली ये टीम अपने मिशन का आगाज ओपनिंग मैच से ही करेगी, जहां उनका सामना 22 मार्च को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB Team) के साथ चेपॉक स्टेडियम में होगा। यहां एक बार फिर से चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की टीम को सबसे प्रबल दावेदार माना जा रहा है, जहां उनकी टीम बहुत ही संतुलित नजर आ रही है।

IPL 2024
CSK Team

ये भी पढ़े- IPL 2024: आईपीएल-17 के लिए सभी टीमों के कप्तान पर लगी अंतिम मुहर, ये 5 टीमें इस खेलेंगी नए कप्तान के साथ, जानें सभी टीमों के कप्तान

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को संतुलन देते हैं उनके ऑलराउंडर्स

इस आईपीएल के एडिशन में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम सबसे खतरनाक लग रही है। इसकी वजह एक तो कप्तान के रूप में एमएस धोनी जैसा दिग्गज है, तो दूसरी तरफ इस टीम की सबसे बड़ी ताकत उनके ऑलराउंडर्स हैं। हर कोई जानता है कि क्रिकेट में किसी भी टीम के लिए सबसे बड़ा संतुलन अगर कोई देता है तो वो ऑलराउंडर्स खिलाड़ी देते हैं। ऑलराउंडर्स टीम के लिए बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों ही मे विकल्प प्रदान करने का काम करते हैं, ऐसे में चेन्नई सुपर किंग्स की ताकत उनके ऑलराउंडर्स खिलाड़ी है।

ऑलराउंडर्स की फौज से CSK की हो सकती है मौज

अब हम चेन्नई के लिए ऑलराउंडर्स उनकी ताकत क्यों कह रहे हैं इसकी एक बड़ी वजह है उनके पास ऑलराउंडर्स की फौज जो CSK की टीम की मौज करवा सकता है। इस टीम के पास आधा दर्जन से ज्यादा ऐसे खिलाड़ी हैं, जो ना केवल गेंदबाजी बल्कि बल्लेबाजी से भी धमाका करते ही क्षमता रखते हैं। जिसमें जडेजा, मोईन अली के मिचेल सेंटनल, डैरिल मिचेल, शिवम दुबे और रचिन रवीन्द्र जैसे तो इंटरनेशनल स्टार्स हैं तो साथ ही प्रशांत सोलंकी, अजय मंडल, निशांत सिंधू जैसे अनकैप्ड युवा स्टार हैं। इस टीम में दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर हैं, जो बल्लेबाजी करने में सक्षम हैं।

जडेजा-मोइन से लेकर रचिन-दुबे जैसे शानदार हरफनमौला खिलाड़ी

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में रवीन्द्र जडेजा सबसे प्रभावशाली ऑलराउंडर हैं, जो अपनी स्पिन गेंदबाजी के साथ ही बल्लेबाजी में भी कमाल का प्रदर्शन करते हैं। उनके साथ ही मोइन अली हैं, ये इंग्लिश खिलाड़ी बहुत ही घातक बल्लेबाज हैं, तो वहीं अपनी फिरकी से बल्लेबाजों को उलझा सकता है। इसके अलावा टीम के पास शिवम दुबे और डैरिल मिचेल हैं, जो अच्छे बल्लेबाज तो हैं, साथ ही अपनी मीडियम पेस बॉलिंग से भी काम करने की क्षमता रखते हैं। साथ ही रचिन रवीन्द्र और मिचेंल सेंटनर जैसे कीवी खिलाड़ी हैं, जिन्होंने बैटिंग और बॉलिंग दोनों से कमाल किया है।

ये भी पढ़े-टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले जिम्बाब्वे को लगा बड़ा झटका, दिग्गज खिलाड़ी ने छोड़ा टीम का साथ, अब इस देश में क्रिकेट खेलते हुए आएंगे नजर

शार्दुल और दीपक चाहर भी कर लेते हैं अच्छी बैटिंग

इन जबरदस्त ऑलराउंडर्स में तड़का लगाने का काम अगर कोई करता है, तो वो शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर हैं। दोनों ही टीम जबरदस्त तेज गेंदबाज हैं, जो स्वाभावित तौर पर चेन्नई के लिए ओपनिंग बॉलिंग करेंगे। इनके पास विकेट टेकिंग एबिलिटी है। तो वहीं बल्ला थामकर जब मैदान में उतरने की बारी आएगी, तो वहां भी हाथ दिखाने का पूरा दमखम है। कईं बार शार्दुल और चाहर ने अपनी बैटिंग प्रभावित किया है। ऐसे में ये कमाल की टीम लग रही है। जो इस बार खिताब फिर से अपने नाम कर सकती है।