Hardik and Ravindra
Hardik and Ravindra(Source_India TV)

ASIA CUP 2022: यूएई में खेले जा रहे एशिया कप के 15वें संस्करण भारतीय क्रिकेट टीम की नज़रें एक और ख़िताबी जीत पर है। जिसे लेकर भारत ने अपने अभियान की जबरदस्त शुरुआत करने के साथ ही सुपर-4 में बड़ी आसानी से जगह बना ली, लेकिन दूसरे राउंड की शुरुआत से पहले टीम इंडिया को एक जबरदस्त झटका लगा है।

चोट के चलते रवीन्द्र जडेजा हुए एशिया कप 2022 से बाहर

रोहित शर्मा एंड कंपनी को रविवार को सुपर-4 का पहला मुकाबला खेलना है, लेकिन इसके 2 दिन पहले ही एक करारा झटका लगा, जहां स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी रवीन्द्र जडेजा को पूरी टूर्नामेंट से खो दिया है। इस दिग्गज खिलाड़ी का टूर्नामेंट से बाहर होना भारतीय टीम के लिए बहुत ही बड़ा नुकसान है। क्योंकि वो बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों से टीम के लिए काफी अहम माने जाते हैं, उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में 35 रन की पारी खेली थी।

शुक्रवार शाम को बीसीसीआई ने टीम इंडिया के क्रिकेट फैंस के लिए एक बहुत ही बुरी खबर दी। जिसमें उन्होंने मीडिया एडवाइजरी जारी करते हुए रवीन्द्र जडेजा को चोट के चलते एशिया कप 2022 से बाहर होने की खबर दी। उन्हें प्रैक्टिस के दौरान दाएं पैर के घुटने में चोट लग गई है। जिसके बाद वो बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में रहेंगे।

अक्षर पटेल को चुना गया रवीन्द्र जडेजा का रिप्लेसमेंट

भारत ने अपने अनुभवी ऑलराउंडर खिलाड़ी रवीन्द्र जडेजा को खो दिया है।जिसके बाद बीसीसीआई ने तत्काल ही उनके रिप्लेसमेंट के रूप में गुजरात के ही ऑलराउंडर खिलाड़ी अक्षर पटेल को चुना है। इस लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाज को एशिया कप में रिजर्व खिलाड़ी के रूप में पहले से ही चुना गया था।

अक्षर पटेल ने पिछले कुछ समय से जब भी मौका मिला है शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने गेंद और बल्ले दोनों से ही अपनी क्षमता दिखायी है। ऐसे में स्थानापन्न के रूप में शामिल हुए अक्षर पटेल को प्लेइंग-11 में टीम मैनेजमेंट मौका देनेके बारे में विचार कर सकती है।

भारतीय टीम कर रही है शानदार प्रदर्शन

इस एशिया कप में भारतीय टीम 8वीं बार चैंपियन बनने की दिशा में अपने कदम आगे बढ़ा रही है। जिसमें भारत ने ग्रुप दौर में पाकिस्तान को 5 विकेट से मात दी और इसके बाद हांगकांग को 40 रन से हराया और आसानी से सुपर-4 में स्थान बना लिया।

इस तरह से है टीम इंडिया का स्क्वॉड

रोहित शर्मा(कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, दीपक हुड्डा, युजवेन्द्र चहल, आर अश्विन, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, रवि बिश्नोई