Home क्रिकेट एशिया कप 2022 ASIA CUP: श्रीलंकाई टीम की वापसी ने भारत-पाक टीमों में मचायी खलबली,...

ASIA CUP: श्रीलंकाई टीम की वापसी ने भारत-पाक टीमों में मचायी खलबली, कहीं बिगाड़ ना दें फाइनल का खेल

1530

संयुक्त अरब अमीरात में इन दिनों एशिया कप का रोमांच सिर चढ़कर बोल रहा है। एशियाई क्रिकेट टीम के सबसे बड़े टूर्नामेंट के 15वें संस्करण में हर मैच के बाद रोचक स्थिति होती जा रही है, जहां शुक्रवार को पाकिस्तान और हांगकांग के बीच मैच के खत्म होने के साथ ही ग्रुप दौर का सफर पूरा हुआ। इसके साथ ही अब शनिवार से सुपर-4 का चरण शुरू होने जा रहा है।

Srilanka cricket Team
Srilanka cricket Team(Source_The Indian Express)

श्रीलंका की वापसी से भारत-पाक का बढ़ा सिरदर्द

मेजबान श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच सुपर-4 की पहली मुकाबला होने वाला है। इस मैच के बाद अगले ही दिन भारत और पाकिस्तान के बीच एक और महामुकाबला होगा। लेकिन इस बड़े मुकाबले से पहले ही इन दोनों ही टीमों में खलबली मच गई है, जहां उनकी टेंशन को श्रीलंका ने बढ़ा दिया है।

एशिया कप के इस संस्करण में श्रीलंका की शुरुआत काफी खराब रही थी, जहां उन्हें अपने पहले ही मैच में अफगान टीम के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन दूसरे मैच में बांग्लादेश के खिलाफ लंका टीम ने जोरदार वापसी करते हुए 183 रनों का लक्ष्य हासिल कर इंडो-पाक टीम का सिर दर्द बढ़ाया है।

फाइनल की उम्मीद कर रहे इंडिया-पाकिस्तान का बिगाड़ सकती है खेल

इसमें कोई दो राय नहीं है कि इस एशिया कप में दो सबसे प्रबल दावेदार की बात करें तो भारत और पाकिस्तान की टीमें ही नज़र आ रही है। दोनों ही टीमों में जबरदस्त संतुलन और मजबूती दिख रही है, लेकिन जिस श्रीलंका को पहले मैच में अफगानिस्तान से हार के बाद बेदम माना जा रहा था, वो अब फिर से दमदार दिखने लगी है। क्योंकि उन्होंने अंतिम पल तक लड़ाई लड़ी और खराब शुरुआत के बाद भी 2 विकेट से जीत हासिल करने में कामयाब रहे।

इस प्रदर्शन के बाद मेजबान टीम सुपर-4 में भारत और पाकिस्तान का भी सामना करने वाली है। ये दोनों ही टीम भले ही श्रीलंका के खिलाफ जीत की दावेदार कही जा सकती है, लेकिन अब तो बिल्कुल भी हल्के में नहीं ले सकती हैं। फैंस इस उम्मीद के साथ बैठे हैं कि इंडो-पाक की मैच को वो फाइनल में भी देखेंगे, लेकिन इन दोनों ही टीमों का अंतिम मैच में जाने का खेल श्रीलंका बिगाड़ सकती है। अब ऐसे में ये देखना बहुत ही दिलचस्प होगा कि भारत-पाक वापसी करने वाली मेजबान टीम के खिलाफ किस तरह से चुनौती को पार करने में कामयाब होती हैं।