Team India
Team India (Source_India.com)

ASIA CUP 2022: एशियाई क्रिकेट टीमों के सबसे प्रतिष्ठित टूर्नामेंट एशिया कप का 15वां संस्करण खेला जा रहा है। यूएई में खेले जा रहे इस इवेंट में भारतीय क्रिकेट टीम ने ग्रुप दौर में शानदार प्रदर्शन करते हुए बड़ी शान के साथ सुपर-4 में प्रवेश कर लिया है। अब टीम इंडिया की नज़रें अपने दूसरे राउंड के मैचों पर जा टिकी हैं।

सुपर-4 के पहले मैच में ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की अंतिम एकादश

इस राउंड में भारत को अपना पहला मैच 4 सितंबर को खेलना है। जहां उन्हें शुक्रवार को होने वाले पाकिस्तान और हांगकांग मैच में जीतने वाली टीम के साथ खेलना होगा। इस मैच को लेकर टीम इंडिया पूरी तरह से तैयार तो है, लेकिन एक बात जो हर किसी को परेशान कर सकती है वो है प्लेइंग-11 का चयन।

क्योंकि पहले दो मैचों में रोहित शर्मा एंड कंपनी की अंतिम एकादश को चुनने में काफी बड़ा सिर दर्द रहा। जिसके बाद अब सुपर-4 के रविवार को होने वाले पहले मैच में किन 11 खिलाड़ियों को मौका मिलेगा, ये देखने वाली बात है। तो आईए आपको बताते हैं आखिर कैसी हो सकती है पहले मैच में भारतीय टीम की अंतिम-11…

हार्दिक पंड्या की वापसी होने पर हो सकते हैं दिनेश कार्तिक बाहर

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा इस एशिया कप में प्लेइंग-11 को लेकर काफी असमंजस की स्थिति में दिख रहे हैं। टीम के 2 ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें हर हाल में प्लेइंग-11 में रखना चाहते हैं, लेकिन संतुलन को देखते हुए दोनों में से एक खिलाड़ी को बाहर रखना भी जरूरी है। ये दोनों ही खिलाड़ी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत हैं।

पहले मैच में ऋषभ पंत जैसे स्टार खिलाड़ी को बाहर रख दिनेश कार्तिक को वरियता दी गई थी। जिसकी खूब आलोचना हुई थी। दूसरे मैच में हार्दिक पंड्या को आराम देकर पंत की वापसी करायी। लेकिन अब सुपर-4 के मैच में मैच विनर पंड्या की वापसी तय है। ऐसे में माथापच्ची तो करनी होगी, लेकिन कार्तिक को बाहर बैठा कर पंत को बतौर विकेटकीपर रखा जा सकता है।

आवेश खान की जगह आर अश्विन की वापसी दिख रही है तय

भारतीय टीम मैनेजमेंट ने पहले दो मैचों में दिग्गज स्पिन गेंदबाज आर अश्विन को बाहर रख युवा तेज गेंदबाज आवेश खान को मौका दिया। आवेश खान से काफी उम्मीदें की जा रही थी, लेकिन उन्होंने अपनी गेंदबाजी से पूरी तरह निराश किया। मध्यप्रदेश के इस तेज गेंदबाज ने पहले 2 मैचों में 12 की बहुत ही महंगी इकॉनोमी से रन खर्च किए हैं, वहीं वो केवल 2 विकेट ही ले सके। ऐसे में सुपर-4 के पहले मैच में उन्हें बाहर रख आर अश्विन को मौका मिलना तय दिख रहा है।

ऐसी हो सकती है प्लेइंग-11

रोहित शर्मा(कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, रवीन्द्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, आर अश्विन, युजवेन्द्र चहल, अर्शदीप सिंह