Home क्रिकेट आईसीसी क्रिकेट टी20 विश्व कप 2022 T20 WC 2022- मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने किया अपनी स्क्वॉड का ऐलान, आईपीएल...

T20 WC 2022- मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने किया अपनी स्क्वॉड का ऐलान, आईपीएल में धमाल मचाने वाले इस खिलाड़ी को मिली जगह

1434

टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट आईसीसी टी20 विश्व कप का इस साल ऑस्ट्रेलिया में आयोजन होने जा रहा है। अब से कुछ ही महीनों के बाद ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर टी20 विश्व कप का महाकुंभ होगा। जिसे लेकर फैंस बहुत ही बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इसी बीच इस इवेंट को लेकर टीमों के चयन प्रक्रिया की शुरुआत हो गई है, जिसमें सबसे पहले मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को टी20 विश्व कप के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है।

AUSTRALIA
AUSTRALIA TEAM | Photograph: Ryan Pierse/Getty Images

टी20 विश्व कप को लेकर ऑस्ट्रेलिया की टीम का ऐलान

टी20 महाकुंभ को गुरुवार सुबह ऑस्ट्रेलिया का स्क्वॉड सामने आया। 16 अक्टूबर से 13 नवंबर तक खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट के लिए मेजबान टीम ने अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया। जिसमें उन्होंने कोई खास चौंकाने वाला फैसला नहीं किया है।

आईपीएल सनसनी बने टिम डेविड को मिला मौका

लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के द्वारा चुनी गई इस टीम में आईपीएल के इसी सीजन में अपनी बल्लेबाजी से धमाल मचाने वाले टिम डेविड को शामिल किया है। टिम डेविड पिछले कुछ समय से इस फॉर्मेट के स्पेशलिस्ट खिलाड़ी बनते जा रहे हैं। ऐसे में उन्हें चुना गया है।

सिंगापुर मूल के इस खिलाड़ी के प्रदर्शन को देखते हुए चुना जाना तय नज़र आ रहा था। साथ ही ये युवा स्टार खिलाड़ी इससे पहले भारत में होने वाले 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिए भी चुना गया हैं।

2021 में खेले गए टी20 विश्व कप की चैंपियन टीम रही ऑस्ट्रेलिया के लिए कप्तानी आरोन फिंच की संभालेंगे, तो वहीं उनके डिप्टी के रूप में तेज गेंदबाज पैट कमिंस होंगे। 15 सदस्यीय इस टीम में सीए ने उन सभी 14 खिलाड़ियों को मौका दिया है, जो पिछले साल यूएई में खेले गए टी20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया की विनिंग टीम का हिस्सा थे। उन्होंने उस टीम में केवल एक बदलाव माइकल स्वेपसन के रूप में किया, जिनकी जगह टिम डेविड ने ली।

यहीं टीम 20 सितंबर से होने वाले भारत दौरे पर भी खेलेगी। जिसमें केवल टीम के अनुभवी सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर नहीं होंगे। वार्नर टी20 विश्व कप में खेलते नज़र आएंगे।

इस तरह से है ऑस्ट्रेलिया टीम का 15 सदस्यीय स्क्वॉड

आरोन फिंच (कप्तान), पैट कमिंस, एश्टन एगर, टिम डेविड, जोश हेजलवुड, जोश इंगलिस, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीवन स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर, एडम जम्पा