Home क्रिकेट 7 साल बाद वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी की अचानक खुली किस्मत, IPL में...

7 साल बाद वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी की अचानक खुली किस्मत, IPL में इस टीम से मिला खेलने का मौका

433

IPL : आईपीएल क्रिकेट में स्टार भारतीय खिलाड़ी समेत दुनिया भर के दिग्गज खिलाड़ी एक साथ खेलते हुए नज़र आते है लेकिन काफी बार कुछ दिग्गज विदेशी खिलाड़ियों को आईपीएल (IPL) में कई कारणों के चलते खेलने का मौका नहीं मिलता है.

IPL

ऐसे में आज हम आपको एक ऐसे विदेशी खिलाड़ी के बारे में बता रहे है जिन्हे आईपीएल 2024 (IPL 2024) के सीजन में लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स (LSG VS CSK) की टीम के बीच में हुए मुक़ाबले में लगभग 7 साल के बाद खेलने का मौका मिला है.

मैट हेनरी को 7 साल बाद आईपीएल क्रिकेट में मिला है खेलने का मौका

न्यूजीलैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज़ मैट हेनरी (Matt Henry) को आईपीएल 2024 के सीजन में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) की टीम की तरफ़ से आईपीएल क्रिकेट में लगभग 7 साल के बाद खेलने का मौका मिला है. मैट हेनरी ने इससे पहले साल 2017 में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए आईपीएल (IPL) क्रिकेट में अपना आखिरी मुक़ाबला खेला था. मैट हेनरी को आईपीएल 2024 के सीजन में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने अपने टीम स्क्वाड में डेविड विल्ली (David Willey) के रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किया था.

यह भी पढ़े : KKR के खिलाफ होने मुक़ाबले से पहले विराट कोहली ने किया बड़ा ऐलान, ईडन गार्डन के मैदान पर नए अंदाज़ में दिखेगी RCB

न्यूजीलैंड के लिए साल 2021 में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप जीत चूके है मैट हेनरी

मैट हेनरी न्यूजीलैंड के उन चुनिंदा खिलाड़ियों में से एक है जिनके पास आईसीसी इवेंट जीतने का सुख हासिल है. मैट हेनरी (Matt Henry) न्यूजीलैंड की उस टीम स्क्वाड का हिस्सा है जिन्होंने साल 2021 में हुए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल मुक़ाबले में टीम इंडिया (Team India) को 8 विकेट से मात देकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का ख़िताब अपने नाम किया था.

यह भी पढ़े : रोहित- विराट के फेवरेट खिलाड़ी को अगरकर नहीं करेंगे वर्ल्ड कप में शामिल, 25 वर्षीय स्टार खिलाड़ी को देने जा रहे टीम में मौका