Home क्रिकेट IND VS NZ: भारत और न्यूजीलैंड टी20 सीरीज में प्लेयर ऑफ द...

IND VS NZ: भारत और न्यूजीलैंड टी20 सीरीज में प्लेयर ऑफ द सीरीज के 3 सबसे बड़े दावेदार, रेस में ये भारतीय खिलाड़ी सबसे आगे

143

टीम इंडिया का जबरदस्त प्रदर्शन जारी है, एक और सीरीज को अपने नाम करने की तैयारी कर ली है। न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच हारने के बाद हार्दिक पंड्या की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम ने लखनऊ में खेले गए दूसरे मैच मे जोरदार वापसी करते हुए रोमांचक जीत के सात ही सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। न्यूजीलैंड के खिलाफ अब इस टी20 सीरीज का तीसरा और निर्णायक मैच बुधवार को अहमदाबाद में खेला जाएगा।

IND VS NZ T20
IND VS NZ T20 SERIES (Source_Twitter)

सीरीज के इस अहम मैच के लिए दोनों ही टीमें अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में नेट सेशन में जुट गई हैं। दोनों ही टीमें इस सीरीज में बराबरी पर खड़ी हैं, ऐसे में तीसरा और अंतिम मैच रोचक स्थिति में खड़ा हैं, जिसमें जीतने वाली टीम सीरीज को अपने नाम कर लेगी। भारत के पास इस साल लगातार चौथी लिमिटेड ओवर्स की सीरीज जीतने का मौका है, इससे पहले टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ भी दोनों ही सीरीज जीती थी।

3 खिलाड़ी जो प्लेयर ऑफ द सीरीज के प्रबल दावेदार

न्यूजीलैंड के खिलाफ इस टी20 सीरीज में कांटे की टक्कर देखने को मिली है। जहां दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों का जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिला है। इन सबके बीच इस सीरीज में कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं, जो प्लेयर ऑफ द सीरीज बनने की कतार में खड़े हैं। चलिए आपको बताते हैं वो 3 खिलाड़ी जो टी20 सीरीज में प्लेयर ऑफ द सीरीज बनने के हैं प्रबल दावेदार

india-vs-new-zealand
India-vs-New-zealand(Source_Google)

डैरेल मिचेल

न्यूजीलैंड के लिए ये दौरा कुछ खास नहीं रहा है, जहां वनडे सीरीज में मात खाने के बाद टी20 सीरीज में 1-1 की बराबरी पर खड़ा है, लेकिन ऑलराउंडर खिलाड़ी डैरेल मिचेल ने अपनी बल्लेबाजी से प्रभावित किया है। डैरेल मिचेल का प्रदर्शन ही न्यूजीलैंड के लिए पहले मैच में जीत लेकर आया। वो इस सीरीज में अपने बल्ले से 2 मैच में 67 रन निकाल चुके हैं। वो गेंदबाजी भी कर लेते हैं। ऐसे में इस त से इनकार नहीं किया जा सकता है कि वो भी प्लेयर ऑफ द सीरीज की दौड़ में शामिल हैं।

सूर्यकुमार यादव

टीम इंडिया के टी20 स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का मौजूदा वक्त में किसी भी सीरीज में नाम सबसे आगे चलता रहा है। न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही इस टी20 सीरीज में भी सूर्यकुमार यादव का सितारा बुलंदी पर नजर आ रहा है। जहां उन्होंने पहले दोनों ही टी20 मैचों में कमाल की पारियां खेली। सूर्यकुमार ने इस सीरीज में अब तक 2 मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। वो इन 2 मैचों में 73 रन बना चुके हैं। उनके पास तीसरे मैच में एक और अच्छी पारी खेल मैन ऑफ द सीरीज बनने का चांस है।

वॉशिंगटन सुंदर

भारतीय टीम में इस टी20 सीरीज में ना तो रवीन्द्र जडेजा खेल रहे हैं, और ना ही अक्षर पटेल खेल रहे हैं, ऐसे में युवा स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी वॉशिंगटन सुदंर के लिए बड़ा मौका रहा। सुंदर को इस टी20 सीरीज में प्रमुख स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर के रूप में जगह मिली, जिसका उन्होंने भरपूर फायदा उठाया। सुंदर ने बल्लेबाजी से हाथ दिखाने के साथ ही गेंदबाजी से भी कमाल किया। वॉशिंगटन सुंदर ने इस सीरीज में अब तक 2 मैचों में 60 रन बनाने के साथ ही 3 विकेट भी हासिल किए हैं। सुंदर तीसरे मैच में भी दोनों विभाग में अपना जलवा दिखाकर प्लेयर ऑफ द सीरीज बनने के प्रबल दावेदार हैं।