Home क्रिकेट WTC FINAL 2023: फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया और टीम इंडिया में क्या...

WTC FINAL 2023: फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया और टीम इंडिया में क्या रहा सबसे बड़ा फर्क, रिकी पोंटिंग ने बताया एक खास अंतर

WTC FINAL 2023: आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताबी मुकाबला रविवार को संपन्न हुआ। इंग्लैंड के द ओवल क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए इस फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 209 रनों से मात देकर इस टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 पर कब्जा करने में सफलता हासिल की। भारतीय टीम को यहां ऑस्ट्रेलिया ने खेल के तीनों ही विभाग में पूरी तरह से पछाड़ दिया, जहां बहुत ही जबरदस्त प्रदर्शन के दम पर कंगारू टीम ने आईसीसी इवेंट में अपने नाम एक और ताज जोड़ लिया है।

WTC FINAL 2023
WTC FINAL 2023

ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को दी करारी मात, खेल के हर क्षेत्र में छोड़ा पीछे

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पैट कमिंस की कप्तानी ने इस बड़े मैच में बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया, जहां उनके बल्लेबाजों से लेकर गेंदबाजों हर किसी ने कमाल का प्रदर्शन किया। जिससे उन्होंने टीम इंडिया को पूरी तरह से बैकफुट पर धकेलते हुए खिताबी जीत हासिल कर टीम इंडिया को एक और आईसीसी टूर्नामेंट में चैंपियन बनने से दूर रखा।

ये भी पढ़े- WTC FINAL 2023: आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप को ऑस्ट्रेलिया ने किया अपने नाम, भारत एक बार फिर से फाइनल में चूका

WTC FINAL
WTC FINAL 2023

रिकी पोंटिंग ने बताया इस मैच में क्या रहा भारत और ऑस्ट्रेलिया में अंतर

इस मैच में जहां कंगारू टीम ने अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन किया, तो वहीं टीम इंडिया का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा और उन्हें करारी हार का सामना करना पड़ा। इस मैच के खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व चैंपियन कप्तान रिकी पोंटिंग ने यहां भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस मैच में सबसे बड़ा फर्क क्या रहा, इसका बहुत ही स्पष्ट और सटिकता के साथ जवाब दिया है।

बड़े खिलाड़ियों के प्रदर्शन ने डाला सबसे बड़ा फर्क

पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने आईसीसी के साथ बात की जहां उन्होंने कहा कि, मुझे लगता है कि फाइनल में मुख्य अंतर ये रहा कि ऑस्ट्रेलिया के बड़े खिलाड़ियों ने आगे बढ़कर जिम्मेदारी उठाई। स्मिथ ने इसका नेतृत्व किया। पहले दिन डेविड वॉर्नर ने शायद अपने 40 रन के लिए थोड़ी मेहनत की और वे परिस्थितियों के हिसाब से खेल रहे थे। तो वहीं स्मिथ और हेड और बॉलिंग यूनिट जिन्होंने एक बार फिर कमाल का प्रदर्शन किया। उनका खेल भी कमाल का था।

भारत और ऑस्ट्रेलिया में अच्छी भावना से खेला गया मैच

इसके साथ ही इस दिग्गज खिलाड़ी ने दोनों ही टीमों के बीच इस मैच में अच्छी भावना का भी जिक्र किया, जिसे लेकर उन्होंने कहा कि, यह मैच बहुत अच्छी भावना के साथ खेला गया और मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच पिछले 5-6 साल में मुकाबले इसी भावना के साथ खेले जाते हैं। जैसा कि आप उम्मीद करते हैं मुकाबला काफी कड़ा रहा लेकिन आप देखिए कि वे खिलाड़ी किस तरह एक-दूसरे से बात करते हैं। यह कमाल का है।