Home क्रिकेट WTC FINAL 2023: आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप को ऑस्ट्रेलिया ने किया अपने...

WTC FINAL 2023: आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप को ऑस्ट्रेलिया ने किया अपने नाम, भारत एक बार फिर से फाइनल में चूका

563

WTC FINAL 2023:  आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच का समापन हो गया है, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खिताबी जंग खेली गई, जहां रविवार को 5वें और अंतिम दिन लंच से पहले ही ऑस्ट्रेलिया ने भारत को आसानी से 209 रनों से हराने के साथ ही टेस्ट चैंपियनशिप को अपने नाम कर लिया है। रोहित शर्मा एंड कंपनी 443 रन के बड़े स्कोर का पीछा कर रही थी, लेकिन टीम इंडिया अपनी दूसरी पारी में केवल 234 रन के स्कोर पर ही सिमट गई और लगातार दूसरी बार टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में हार गई।

WTC FINAL 2023
WTC FINAL 2023

ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल मैच में भारत को 209 रनों से दी मात

इंग्लैंड के द ओवल में खेले जा रहे इस खिताबी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को पूरी तरह से निराश किया, जहां पहले ही दिन से इस मैच पर कंगारू टीम ने मजबूत पकड़ बनाए रखी और आखिरी दिन शानदार गेंदबाजी के दम पर टीम इंडिया को हराकर आईसीसी के सभी इवेंट को जीतने में सफल रही और अपने केबिनेट में एक और टाइटल को जोड़ दिया है।

WTC FINAL 2023
WTC FINAL 2023

ये भी पढ़े- WTC FINAL 2023:  शुभमन गिल के कैच के बवाल के बीच वीरेन्द्र सहवाग ने थर्ड अंपायर पर साधा निशाना, कुछ इस अंदाज में बयां किया अपना रिएक्शन

पांचवें दिन टीम इंडिया लड़खड़ायी, पूरी टीम 234 के स्कोर पर सिमटी

इस मैच में चौथे दिन भारतीय क्रिकेट टीम ने 443 रन के मिले लक्ष्य को हासिल करने का दम दिखाया था, और वो यहां चौथे दिन के खेल के खत्म होने तक 3 विकेट पर 163 रन बना चुके थे, जहां विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे 60 से भी ज्यादा रन की साझेदारी कर मजबूती से टिके हुए थे, ऐसे में दोनों से काफी उम्मीदें की जा रही थी।

ऑस्ट्रेलिया ने जीत के साथ सभी आईसीसी इवेंट को अपने नाम करने का बनाया रिकॉर्ड

मैच के पांचवें दिन विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे खेलने उतरे। अभी दोनों ही बल्लेबाजों ने केवल 16 ही रन जोड़े थे कि टीम के 179 रन के स्कोर पर कोहली अपने 49 रन के स्कोर पर स्कॉट बोलैंड की गेंद पर स्लिप में स्टीवन स्मिथ के शानदार कैच के चलते आउट हुए। इसके बाद रवीन्द्र जडेजा बल्लेबाजी के लिए आए, लेकिन इसी ओवर में बोलैंड ने उन्हें भी शून्य के स्कोर पर निपटाकर टीम इंडिया को दोहरा झटका दिया। इसके बाद अजिंक्य रहाणे और केएस भरत ने जरूर कुछ देर तक विकेट को रोके रखा, लेकिन 57वें ओवर में मिचेल स्टार्क ने रहाणे को कैरी के हाथों कैच करवा कर भारत को बड़ा झटका दिया। 212 रन पर छठा विकेट गिरने के बाद टीम इंडिया की पारी ज्यादा देर नहीं चल सकी और बाकी का काम नाथन लियोन ने पूरा किया। ऑस्ट्रेलिया ने भारत को केवल 234 रन के स्कोर पर ऑलआउट कर 209 रनों से जीत हासिल की। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप को भी अब अपने नाम कर लिया है, वहीं टीम इंडिया का एक बार फिर से सपना टूट गया।