Home क्रिकेट WTC FINAL 2023:  शुभमन गिल के कैच के बवाल के बीच वीरेन्द्र...

WTC FINAL 2023:  शुभमन गिल के कैच के बवाल के बीच वीरेन्द्र सहवाग ने थर्ड अंपायर पर साधा निशाना, कुछ इस अंदाज में बयां किया अपना रिएक्शन

94

WTC FINAL 2023:  भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेला जा रहा है। इस खिताबी जंग के चौथे दिन के खेल में अंपायर के एक फैसले से विवाद खड़ा हो गया है। भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के कैच को लेकर बवाल हो गया है, जहां वर्ल्ड क्रिकेट में अब इस कैच के फैसले को लेकर चर्चा ने जोर पकड़ा हैं, जहां विश्व क्रिकेट का एक धड़ा कैच के समर्थन में है, तो वहीं बड़े स्तर पर क्रिकेट एक्सपर्ट्स से लेकर फैंस ने इस कैच को विवादित करार दिया है।

WTC FINAL 2023
WTC FINAL 2023

शुभमन गिल के कैच को लेकर विवाद गहराया

द ओवल में खेले जा रहे इस फाइनल मैच में चौथे दिन भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के द्वारा दिए गए 443 रन का पीछा कर रही है, जहां दिन के खेल के खत्म होने तक भारत ने 3 विकेट पर 163 रन का स्कोर बना लिया है और अब टीम इंडिया को 5वें और अंतिम दिन 280 रनों की जरूरत है। ऐसे में मैच बहुत ही रोचक मोड़ पर खड़ा है, लेकिन इसी बीच शुभमन गिल को लेकर भारतीय पूर्व क्रिकेटर्स आर-पार के मूड में दिख रहे हैं।

ये भी पढ़े- WTC FINAL 2023: अजिंक्य रहाणे की अंगुली की चोट को लेकर आयी बड़ी अपडेट, खुद रहाणे ने बताया क्या वो दूसरी पारी में कर पाएंगे बल्लेबाजी

WTC FINAL 2023
WTC FINAL 2023

विवादास्पद कैच को लेकर आ रहे हैं एक से एक रिएक्शन

आईपीएल में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले शुभमन गिल से भारत को बड़े मुकाबले में काफी उम्मीद थी, लेकिन उन्हें जिस तरह से विवादित ढंग से कैच आउट करार दिया गया है, कैमरन ग्रीन के द्वारा पकड़े गए इस कैच के बाद ना केवल बल्लेबाज शुभमन गिल ने नाराजगी जाहिर की बल्कि साथ ही भारत के कईं पूर्व क्रिकेटर्स भी थर्ड अंपायर के फैसले को लेकर शुभमन गिल के समर्थन में खड़े हो गए हैं, जिसमें भारत के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग ने भी अपना रिएक्शन दिया है।

सहवाग ने उठाए सवाल, कहा तथ्यों की कमी के चलते दिया जाना चाहिए नॉटआउट

भारत के विस्फोटक ओपनर रहे वीरेन्द्र सहवाग ने ट्वीटर पर एक तस्वीर पोस्ट की है। एक शख्स जिसकी आंखों पर काली पट्टी बांधी है, इस फोटो के साथ ही उन्होंने थर्ड अंपायर पर निराशा साधते हुए लिखा कि, थर्ड अंपायर ने तथ्यों की कमी के चलते शुभमन गिल पर फैसला सुनाया। जब संदेह हो, तो यह नॉट आउट है।”

आपको बता दें कि शुभमन गिल दूसरी पारी में बहुत ही अच्छी लय में दिख रहे थे, जिन्होंने रोहित शर्मा के साथ मिलकर शानदार शुरुआत की थी। लेकिन पारी के 8वें ओवर की पहली ही गेंद पर शुभमन गिल स्कॉट बोलैंड की गेंद पर गली में कैच आउट हुए। वहां कैमरन ग्रीन ने एक बहुत ही नीचा कैच लिया, जो मैदान से छूता हुआ दिखा, जिसके बाद थर्ड अंपायर ने रेफल फैसले पर आउट करार दिया। बल्कि रिप्ले में साफ दिख रहा है कि गेंद ग्रीन के हाथ से लगते हुए जमीन को चू गई है। इसके बाद से विवाद की स्थिति दिख रही है।