Home क्रिकेट WPL 2023:ऑक्शन के अगले ही दिन जारी हुआ वूमेंस प्रीमियर लीग का...

WPL 2023:ऑक्शन के अगले ही दिन जारी हुआ वूमेंस प्रीमियर लीग का शेड्यूल, पहले मैच में ये दोनों टीमें लेंगी लोहा, जानें कब खेला जाएगा फाइनल मैच

623

WPL 2023: क्रिकेट गलियारों में सोमवार महिला क्रिकेट को बदलने वाले टी20 लीग महिला प्रीमियर लीग का ऑक्शन संपन्न हुआ। बीसीसीआई के तत्वावधान में खेले जाने वाले महिला क्रिकेट के इस रोचक टी20 लीग की नीलामी होने के अगले ही दिन बीसीसीआई ने एक बड़ा फैसला करते हुए इसका शेड्यूल भी जारी कर दिया है। बोर्ड ने मंगलवार को इसे लेकर निर्णय कर दिया और 4 मार्च से 26 मार्च के बीच होने वाले इस टी20 लीग का शेड्यूल भी जारी करने के साथ ही फैंस को एक बड़ी राहत की सांस दी है। अब आईपीएल के 16वें सीजन से पहले फैंस को अपने एंटरटेनमेंट का जरिया मिल गया, जिससे आईपीएल तक का समय इस रोमांच के दौर में निकल जाएगा।

WPL 2023 SCHEDULE
WPL 2023 SCHEDULE (Source_Twitter)

वूमेंस आईपीएल के पहले सीजन का शेड्यूल जारी

भारत में होने वाले वूमेंस क्रिकेट के इस सबसे ब्रांड टी20 लीग में देश-विदेश की 87 खिलाड़ी खेलती नजर आएंगी जो अलग-अलग टीमों का हिस्सा हैं। जो अपना दमखम अगले महीनें से दिखायी नजर आएंगी। मुंबई में ऑक्शन के खत्म होने के 24 घंटों के भीतर ही बोर्ड ने इसका पूरा कार्यक्रम भी जारी कर दिया है। जहां 4 मार्च से शुरू हो रहे इस टूर्नामेंट का पहला मैच गुजरात जॉयंट्स और मुंबई इंडियंस की टीमों के बीच होगा।

ये भी पढ़े- IPL 2023: टी20 के यूनिवर्सल बॉस क्रिस गेल ने विराट कोहली की टीम पर लगाए सनसनीखेज आरोप, बतायी वजह, क्यों अब तक नहीं जीत पा रही हैं आरसीबी और पंजाब किंग्स

4 मार्च से 26 मार्च तक खेला जाएगा टूर्नामेंट, गुजरात-मुंबई के बीच पहला मैच

भारत के महिला टी20 लीग के खेले जाने वाले इस पहले टूर्नामेंट में कुल 5 टीमें हिस्सा लें रही हैं। जिसमें मुंबई इंडियंस, गुजरात जॉयंट्स, दिल्ली कैपिटल्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और यूपी वॉरियर्स की टीमें शामिल हैं। ये सभी टीमें 4 मार्च से 26 मार्च तक खेले जाने वाले इस एडिशन का खिताब हासिल करने के लिए एक-दूसरे से लोहा लेंगी। सत्र में कुल 23 मैच खेले जाएंगे। जिसमें 20 लीग राउंड के मैच होंगे, वहीं 2 प्लेऑफ और फाइनल मैच खेला जाएगा। इस दौरान 4 दिन डबल हेडर मैच होंगे, जहां पहला मैच दोपहर 3.30 पर शुरू होगा, तो वहीं दूसरा मैच शाम को 7.30 पर शुरू होगा। सभी मैचों का आयोजन मुंबई के 2 मैदान डीवाई पाटिल स्टेडियम और ब्रेबॉर्न स्टेडियम में होंगे।

स्मृति मंधाना बनी थी सबसे महंगी खिलाड़ी

आपको बता दें कि सोमवार को महिला प्रीमियर लीग के इतिहास का पहला ऑक्शन हुआ। जिसमें कुल 409 खिलाड़ी शामिल हुई थी। इसमें से 87 खिलाड़ियों पर बोली लग सकी। जिसमें स्मृति मंधाना को आरसीबी से 3.4 करोड़ रुपये देकर सबसे बड़ा दांव लगाया। इसके अलावा हरमनप्रीत कौर को 1.8 करोड़ में मुंबई इंडियंस ने खरीदा। एश्ले गार्डनर और नेट सीवर को 3.2 करोड़ रुपये की रकम मिली।