Home क्रिकेट Virat Kohli: कहां हैं विराट कोहली? खुद बीसीसीआई सचिव जय शाह ने...

Virat Kohli: कहां हैं विराट कोहली? खुद बीसीसीआई सचिव जय शाह ने किया खुलासा, बताया कोहली इन दिनों टीम से दूर किस काम में हैं व्यस्त

Virat Kohli: कहां हैं विराट कोहली(Virat Kohli)? पिछले कुछ दिनों से भारतीय क्रिकेट (Indian Cricket) गलियारों में सबसे बड़ा सवाल बन गया है। जब से भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच टेस्ट सीरीज शुरू हुई है, उसके बाद से ही विराट कोहली कहां और किस काम में व्यस्त हैं, ये एक बहुत ही अबूझ पहेली बन गई है। लगातार मीडिया और सोशल मीडिया में टीम इंडिया के इस दिग्गज बल्लेबाज को लेकर कुछ भी स्थिति साफ नहीं हो पा रही थी, लगातार अटकलों का बाजार गर्म नजर आ रहा था।

Virat Kohli
Virat Kohli

कहां हैं विराट कोहली? मिल गया इसका जवाब

आखिरकार अब कहां हैं विराट कोहली?  इसका जवाब मिल गया है। विराट कोहली किस काम में इन लगे हुए हैं और क्यों टीम इंडिया (Team India) से दूर हैं? इसे लेकर लंबे इंतजार के बाद खुद बीसीसीआई (BCCI) ने अपनी चुप्पी तोड़ी है। बीसीसीआई के सबसे बड़े अधिकारी सचिव जय शाह (Jay Shah) ने विराट कोहली को लेकर कंफर्म किया है कि वो इन दिनों कहां पर है, ऐसे में आखिरकार अब उस अबूझ पहेली का जवाब मिल गया है, जिसे तलाशने के लिए पिछले कईं दिनों से हर एक मीडिया संस्थान लगा हुआ था।

Virat Kohli
Virat Kohli

ये भी पढ़े-IND U19 VS AUS U19 Final: U19 World Cup 2024 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खिताबी जंग, दोनों टीमों की अनुमानित प्लेइंग-11, कहां देखें मैच, ड्रीम-11 की भविष्यवाणी, कैसा होगापिच और मौसम का हाल

जय शाह ने तोड़ी चुप्पी, बताया विराट कोहली इन दिनों हैं विदेश

भारतीय क्रिकेट टीम मैनेजमेंट से लेकर बीसीसीआई तक विराट कोहली के बारे में नहीं जानते थे, लेकिन आखिरकार अब उन्हें लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। खुद बीसीसीआई सचिव जय शाह ने तमाम सवालों पर विराम लगाते हुए इसे लेकर चुप्पी तोड़ी और बताया कि कहां हैं विराट कोहली?  मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो जय शाह ने विराट कोहली को लेकर बताया कि, वो इन दिनों अपने परिवार के साथ विदेश हैं। जय शाह ने ये भी कहा कि, हम विराट कोहली के इस फैसले का सम्मान करते हैं।

2011 के बाद पहली बार कोहली करेंगे पूरी टेस्ट सीरीज मिस

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 25 जनवरी से हुआ। उससे पहले ही 2 मैचों के लिए टीम का चयन कर लिया गया था। जिसमें विराट कोहली शामिल थे, लेकिन अचानक ही उन्होंने स्क्वॉड से अपना नाम निजी वजह के चलते वापस ले लिया। इसके बाद से ही लगातार उनके 2 टेस्ट मैचों के बाद अंतिम 3 टेस्ट मैचों में वापसी के कयास लगाएं जा रहे थे, लेकिन वहां भी कोहली उपलब्ध नहीं होंगे। ऐसे में वो इस पूरी सीरीज को मिस कर रहे हैं। 2011 के बाद पहली बार होगा जब किंग कोहली किसी टेस्ट सीरीज में एक भी मैच में नजर नहीं आएंगे।