Home क्रिकेट Virat Kohli: विराट कोहली ने स्ट्राइक रेट पर आलोचकों को लिया था...

Virat Kohli: विराट कोहली ने स्ट्राइक रेट पर आलोचकों को लिया था आड़े हाथ, अब कोहली को सुनील गावस्कर ने सुना दी खरी-खोटी

182

Virat Kohli: भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज और इस वक्त की सबसे बड़ी रन मशीन हैं। विराट कोहली ने तीनों ही फॉर्मेट में खुद को  सबसे अलग और महान बल्लेबाज साबित किया है। किंग कोहली के लिए टी20 फॉर्मेट भी जबरदस्त रहा है। लेकिन आईपीएल के इस सीजन में उनके रन बनाने की रफ्तार से उन्हें आलोचकों के निशानें पर लाया है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व कप्तान और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली इस सीजन भले ही ऑरेंज कैप को अपने सिर पर सजाए हुए हैं, लेकिन फिर भी उनकी स्ट्राइक रेट ने आलोचकों को बोलने का मौका दे दिया।

Virat Kohli
Virat Kohli

विराट कोहली के स्ट्राइक रेट पर दिए बयान पर भड़के सुनील गावस्कर

विराट कोहली की धीमी बल्लेबाजी को लेकर उन्हें टारगेट करने वालों लंबी फेहरिस्त है, अपनी जबरदस्त हो रही आलोचना के बीच विराट कोहली ने कुछ दिन पहले ही आलोचकों को करारा जवाब दिया था। कोहली अपनी स्ट्राइक रेट पर सवाल उठाने वाले लोगों पर बुरी तरह से भड़क गए थे। किंग कोहली के आलोचकों पर दिए गए इस बयान के बाद अब भारत के पूर्व महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर कोहली पर बुरी तरह से भड़क गए हैं। इस लीजेंड बल्लेबाज ने विराट कोहली को बुरी तरह से खरी-खोटी सुना दी।

Virat Kohli
Virat Kohli

ये भी पढ़े- MS Dhoni: ‘क्रिकेट के मैदान में मेरे पिता जैसे हैं धोनी’ चेन्नई सुपर किंग्स के इस खिलाड़ी ने कह दी दिल छू लेने वाली बात

अपनी स्ट्राइक रेट पर सवाल खड़े करने वालों को विराट ने किया था टारगेट

कुछ दिन पहले विराट कोहली ने अपनी स्ट्राइक रेट पर सवाल खड़े करने वालों को जमकर आड़े हाथ लिया था। जहां कोहली ने ये तक कह दिया था कि एसी बॉक्स में बैठने वाले बातें करते हैं। विराट कोहली ने कहा कि, “एसी बॉक्स में बैठने वाले ये सब बात करते हैं। वह खुद इस स्थिति में नहीं रहते। मैं 15 साल से ऐसा कर रहा हूं। जब टीम के लिए जैसी जरूरत होती है, मैं वैसा करने की कोशिश करता हूं। विराट कोहली ने कहीं ना कहीं ये टारगेट सीधे पर तौर कमेंटेटर्स पर किया था। लेकिन उन्होंने किसी ना नाम नहीं दिया था।

कमेंटेटर ने कोहली की स्ट्राइक रेट पर जो सवाल उठाया वो नहीं है गलत- गावस्कर

अब सुनील गावस्कर ने विराट कोहली को अपने उसी बयान पर जोरदार खरी-खोटी सुना दी है। सुनील गावस्कर ने विराट की स्ट्राइक रेट के साथ ही उनके अपनी स्ट्राइक रेट पर बचाव करने को लेकर कहा कि, जब वह स्लॉग से पहले आउट हो जाते थे, तभी कमेंटेटर्स ने सवाल उठाना शुरू किया। कमेंटेटर्स ने उस वक्त सवाल उठाया, जब उनका स्ट्राइक रेट 118 का था। हालांकि मैं नहीं कह सकता कि दूसरे कमेंटेटर्स ने इस पर क्या कहा है, लेकिन इतना जरूर कह सकता हूं कि आप पहली बॉल पर 118 की स्ट्राइक रेट से शुरू होते हैं और 14 या 15 बॉल तक इसी स्ट्राइक रेट के साथ आउट हो जाते हैं। फिर आप इसके लिए तालियां चाहते हैं तो यह सही नहीं है।“