Home क्रिकेट Uday Saharan: कप्तान उदय सहारन बने टीम के तारणहार, U19 WC में...

Uday Saharan: कप्तान उदय सहारन बने टीम के तारणहार, U19 WC में प्रदर्शन रहा कुछ ऐसा कि आ जाती है द्रविड़-कोहली की याद

241

Uday Saharan: क्रिकेट जगत में इंडियन क्रिकेट (Indian Cricket) का जलवा देखने को मिल रहा है। जहां भारतीय यूथ ब्रिगेड ने धमाकेदार प्रदर्शन के साथ आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 (ICC U19 World Cup 2024) के फाइनल में कदम रख दिए हैं। दक्षिण अफ्रीका की सरजमीं पर खेले जा रहे यूथ वर्ल्ड कप में भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम का कमाल का प्रदर्शन रहा है। मंगलवार को खेले गए पहले सेमीफाइनल मैच में भी जूनियर टीम का जलवा बरकरार रहा और वहां मेजबान दक्षिण अफ्रीका की यूथ ब्रिगेड को 2 विकेट से मात देने के साथ ही एक बार फिर से खिताबी जंग में जगह बना ली है।

Uday Saharan
Uday Saharan

जूनियर कैप्टन उदय में दिखती है द्रविड़ और कोहली जैसी बात

भारतीय अंडर-19 टीम (Indian U19 Cricket Team) का प्रदर्शन इस बार भी काफी जबरदस्त रहा है और लगातार बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर वो बिना कोई मैच हारे अजेय रहते हुए वर्ल्ड कप की ट्रॉफी से बस एक कदम की दूरी पर खड़े हैं। पूरी टीम का इस पूरे टूर्नामेंट में बहुत ही शानदार खेल देखने को मिला, जिसमें कप्तान उदय सहारन सबसे अलग और सबसे खास दिखे। जिन्होंने टीम की कप्तानी जिम्मेदारी को बखूबी अदा किया। उदय की इस पूरे टूर्नामेंट में कप्तानी तो आला दर्जे की रही, तो वहीं बैटिंग में उन्होंने ऐसी निरंतरतता दिखायी कि उनकी बल्लेबाजी देख राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) और विराट कोहली (Virat Kohli) जैसा धैर्य नजर आता है।

Uday Saharan
Uday Sahara

ये भी पढ़े-U19 World Cup 2024: भारतीय यूथ ब्रिगेड का धमाका, प्रोटियाज को मात देकर एक बार फिर से फाइनल का टिकट कटाया, सचिन-उदय ने पलटी बाजी

यूथ वर्ल्ड कप में उदय ने दिखाया द्रविड़ जैसा धैर्य और कोहली जैसी निरंतरता

जी हां…. उदय सहारन…. राजस्थान के श्री गंगानगर के रहने वाले इस खिलाड़ी ने अभूतपूर्व प्रदर्शन किया। उन्होंने टूर्नामेंट की शुरुआत से ही एक के बाद एक हर एक पारी में लीडर की तरह बल्लेबाजी में क्रीज पर डटकर सामने आए और टीम को यहां तक पहुंचानें में बहुत ही बड़ा रोल अदा किया। उदय सहारन ने सेमीफाइनल मैच में मुश्किल समय में 81 रनों की यादगार पारी खेली। इस पारी के दौरान उन्होंने 124 गेंदों का सामना करते हुए केवल 6 चौके लगाए, और 200 मिनट तक क्रीज पर डटे रहे और आखिरकार टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचाकर ही दम लिया।

U19 World Cup 2024 में बने अब तक के सबसे सफल बल्लेबाज

उदय सहारन (Uday Saharan) की इस पारी ने उनमें एक बहुत ही खास क्रिकेटर वाली क्वालिटी का होना साबित कर दिया है। भारत के महान बल्लेबाज राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) जैसा धैर्य और विराट कोहली (Virat Kohli) जैसी निरंतरता से उदय सहारन के रूप में इस टूर्नामेंट के जरिए भारतीय क्रिकेट को भविष्य का सितारा दे दिया है। उदय ना सिर्फ इस सेमीफाइनल मैच में अच्छा खेले हैं, बल्कि इस पूरी टूर्नामेंट में उनकी बैटिंग का जादू छाया रहा है। उन्होंने 6 मैचों में 64.83 की शानदार औसत के साथ 389 रन बनाए हैं और वो इस टूर्नामेंट के अब तक के लीडिंग स्कोरर हैं।

उदय सहारन U19 World Cup 2024 में बने टीम के तारणहार, बना चुके हैं 389 रन

भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम ने शुरू से ही इस वर्ल्ड कप में डोमिनेट किया है, जहां कप्तान उदय ने भी पूरी तरह से अपनी काबिलियत को दिखाया है। उदय के बल्ले से इस टूर्नामेंट के पहले ही मैच में बांग्लादेश के खिलाफ 64 रन की पारी निकली। इसके बाद आयरलैंड के सामने उन्होंने 75 रन बनाए। तीसरे मैच में उदय यूएसए के खिलाफ 35 रन बना पाए। और न्यूजीलैंड के खिलाफ 34 रन की पारी खेली, लेकिन इसके बाद अगले ही मैच में उन्होंने नेपाल के खिलाफ सैकड़ा ठोक दिया और 100 रन बनाए। आखिर में अब सेमीफाइनल मुकाबले में वो 81 रन की पारी खेलने में कामयाब रहे। जिस निरंतरता के साथ वो खेल रहे हैं, भारतीय जूनियर टीम की झोली में एक और वर्ल्ड कप आ सकता है।