Home क्रिकेट बाप फिल्मों में तो बेटा क्रिकेट में मचा रहा तबाही, दोनों की...

बाप फिल्मों में तो बेटा क्रिकेट में मचा रहा तबाही, दोनों की जोड़ी ने रच दिया इतिहास

6799

Ranji Trophy 2024: क्रिकेट की दुनिया में आपने कई बार ऐसी जोड़ियों के बारे में सुना होगा और देखा भी होगा, जहां दो भाई एक साथ खेलते दिखाई दिए हैं। लेकिन हम जिस खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं, उसकी कहानी थोड़ी हटकर है। हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं। वह इस रणजी ट्रॉफी 2024 (Ranji Trophy 2024) में तहलका मचा रहा है, जबकि उसके पिताजी फिल्मी दुनिया में अपनी एक अलग छाप छोड़ रहे हैं। और बाप और बेटे की जोड़ी ने मिलकर इतिहास रच दिया है। तो आइए इस बाप और बेटे की जोड़ी के बारे में जानते हैं, जो रुकने का नाम ही नहीं ले रहे हैं।

Ranji trophy 2024 Agni Chopra
Image Source - Agni Chopra Instagram

इन दो बाप-बेटों की जोड़ी ने मचा रखा है भूचाल

Ranji trophy 2024
Image Source – X

दरअसल, हम जिस बाप-बेटों की जोड़ी के बारे में बात कर रहे हैं। वह जोड़ी प्रसिद्ध बॉलीवुड फिल्म डायरेक्टर विधु विनोद चोपड़ा (Vidhu Vinod Chopra) और उनके बेटे अग्नि चोपड़ा (Agni Chopra) की है। दोनों की जोड़ी ने इस समय इंटरनेट पर तहलका मचा रखा है। विधु विनोद चोपड़ा इन दिनों अपनी नई फिल्म ’12वीं फेल’ से सुर्खियां बटौर रहे हैं। जबकि उनके बेटे अग्नि चोपड़ा ने अपने पहले ही रणजी सीजन में धमाल मचाना शुरू कर दिया है। यही वजह है कि बाप-बेटों की जोड़ी इन दिनों काफी ज्यादा चर्चा में है।

यह भी पढ़ें: WTC Point Table 2023-25:इंग्लैंड को हराकर Team India की लंबी छलांग, पॉइंट टेबल का बदला समीकरण

इतिहास रचने की ओर कदम बढ़ा रहे हैं अग्नि चोपड़ा

बता दें कि अग्नि चोपड़ा ने इसी साल अपना रणजी डेब्यू किया है। और अपने पहले ही मैच में उन्होंने 179 गेंदों पर 166 रन बनाकर लोगों को अपने बारे में बता दिया था। उस पारी में उनके बल्ले से 19 चौके और 7 छक्के निकले थे। जो वाकई काबिले तारीफ है। मिजोरम (Mizoram) की ओर से अपना डेब्यू करने वाले अग्नि चोपड़ा केवल पहले ही मुकाबले में शतक जड़ने के बाद नहीं रुके। बल्कि वह लगातार मैचों में शतक जड़ते आ रहे हैं। और इसी के साथ इस सीजन उन्होंने 5 शतक जड़ दिए हैं। जोकि एक बहुत बड़ा रिकॉर्ड है। साथ ही वह इस सीजन सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में भी शीर्ष पर हैं।

रणजी ट्रॉफी 2024 में अग्नि चोपड़ा का प्रदर्शन

25 वर्षीय युवा बल्लेबाज अग्नि चोपड़ा ने इस रणजी सीजन अब तक कुल 5 मैच खेले हैं, जिनकी 10 पारियों में उनके बल्ले से 81.70 की औसत और 107.07 के स्ट्राइक रेट से 817 रन निकले हैं। इस दौरान उन्होंने 166 के बेस्ट स्कोर के साथ 5 शतक और 1 अर्धशतक जड़ा है। अपनी शानदार बल्लेबाजी के दम पर उन्होंने सभी को अपना दिवाना बना लिया है। ऐसे में देखना होगा कि उनका यह सफर आगे कहां तक जाएगा।

यह भी पढ़ें: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद इस देश का दौरा करेगी टीम इंडिया, 8 साल बाद जाकर खेलेगी टी20 मुकाबले, जानें पूरा शेड्यूल