Home क्रिकेट Team India Head Coach: क्या गौतम गंभीर का टीम इंडिया का हेड...

Team India Head Coach: क्या गौतम गंभीर का टीम इंडिया का हेड कोच बनना है तय, सामने आयी हैरान करने वाली रिपोर्ट

213

Team India Head Coach: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का आगाज हो चुका है। वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेले जा रहे इस मेगा इवेंट में अब फैंस की नजरें टीम इंडिया के प्रदर्शन पर टिकी हुई हैं। भारतीय क्रिकेट टीम इस बार हर हाल में टीम इंडिया के हाथ में वर्ल्ड कप की ट्रॉफी देखना चाहते हैं। फैंस को टीम इंडिया के मैचों का तो बेसब्री से इंतजार है, साथ ही इस वक्त भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच को लेकर भी चर्चा जोरों पर चल रही है। क्योंकि टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के खत्म होते ही मौजूदा हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल भी खत्म हो जाएगा।

Team India Head Coach
Gautam Gambhir

कौन लेगा राहुल द्रविड़ की जगह?

अब सवाल ये है कि राहुल द्रविड़ के बाद टीम इंडिया का अगला गुरु कौन? बीसीसीआई पिछले करीब एक महीनें से राहुल द्रविड़ के रिप्लेसमेंट की तलाश कर रही है। बीसीसीआई की तरफ से जोर-शोर से नए कोच की तैयारी की जा रही है। टीम इंडिया के हेड कोच के लिए बोर्ड की तरफ से आवेदन प्रक्रिया शुरू की गई थी, जिसके लिए 27 मई तक आवेदन करने की डेडलाइन दी गई थी। ऐसे में भारत के हेड कोच के लिए किन दिग्गजों ने अपनी रूचि दिखायी है, ये फिलहाल उजागर नहीं हो सका है।

Rahul Dravid

ये भी पढ़े-Team India Coach: क्या बीसीसीआई ने रिकी पोंटिंग और जस्टिन लैंगर से किया है कोच बनने के लिए संपर्क, जय शाह ने दिया बड़ा अपडेट

गौतम गंभीर के नाम पर हो रही है चर्चा

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच बनने की रेस में कईं दिग्गजों के नाम सामने आए थे। जिसमें कभी न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग का नाम लिया गया था, तो कभी ऑस्ट्रेलियाई पूर्व दिग्गज खिलाड़ी रहे रिकी पोंटिंग और जस्टिन लैंगर का नाम लिया गया। इसी बीच सबसे ज्यादा चर्चा भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर के नाम की रही है। हाल ही में कोलकाता नाइट राइडर्स के तीसरी बार चैंपियन बनने के बाद तो गौतम गंभीर को हर कोई टीम इंडिया के हेड कोच के रूप में देखना चाहता है, लेकिन अभी तक इसे लेकर बीसीसीआई की तरफ से कोई ग्रीन सिग्नल नहीं मिला है।

गौतम गंभीर को बनाया जा सकता है अगला हेड कोच- मीडिया रिपोर्ट्स

गौतम गंभीर को टीम इंडिया का हेड कोच बनाने की चर्चा के बीच मीडिया में उनके नाम पर सहमति बनने की खबर सामने आयी है। जी हां… मीडिया में आ रही कुछ खबरों की माने तो बीसीसीआई ने गौतम गंभीर का नाम मुख्य कोच के लिए फाइनल कर दिया है। इंडिया टूडे की रिपोर्ट्स की माने तो इसमें कहा गया है कि गौतम गंभीर टीम इंडिया के हेड कोच के रूप में राहुल द्रविड़ की जगह लेने जा रहे हैं। अब इस बात में कितनी सच्चाई है, और क्या गंभीर के नाम पर मुहर लगेगी ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा।