Home क्रिकेट Team India Coach: क्या बीसीसीआई ने रिकी पोंटिंग और जस्टिन लैंगर से किया...

Team India Coach: क्या बीसीसीआई ने रिकी पोंटिंग और जस्टिन लैंगर से किया है कोच बनने के लिए संपर्क, जय शाह ने दिया बड़ा अपडेट

249

Team India Coach:  विश्व क्रिकेट की सबसे बड़ी और चर्चित टीमों में से एक भारतीय क्रिकेट टीम के नए मुख्य कोच की कवायद तेज हो गई है। जैसे-जैसे मौजूदा हेड कोच राहुल द्रविड़ के कार्यकाल की समाप्ति करीब आती जा रही है, वैसे-वैसे ही टीम इंडिया के नए कोच को बनाने की प्रक्रिया भी तेज हो रही है। राहुल द्रविड़ का कार्यकाल जून में वेस्टइंड़ीज और अमेरिका में होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के खत्म होने के बाद ही समाप्त हो जाएगा। ऐसे में जुलाई में भारत को नया मुख्य कोच मिल जाएगा।

Justin Langer- Ricky Ponting
Justin Langer- Ricky Ponting

क्या बीसीसीआई ने किया है ऑस्ट्रेलियाई दिग्गजों से कोच के लिए संपर्क?

टीम इंडिया का अगला मुख्य कोच कौन होगा, इसे लेकर लगातार बीसीसीआई तैयारी में जुटा हुआ है। जहां बोर्ड ने आवेदन प्रक्रिया को शुरू कर दिया है। बताया जा रहा है कि भारतीय क्रिकेट टीम को मुख्य कोच बनाने के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 28 मई को है, ऐसे में अब तक कईं आवेदन भी हो चुके होंगे। लेकिन इसी बीच टीम इंडिया का अगला हेड कोच कौन होगा, इसके लिए कईं नाम दावेदार चल रहे हैं। जिसमें मीडिया रिपोर्ट्स में ऑस्ट्रेलिया के दो पूर्व दिग्गज जस्टिन लैंगर और रिकी पोंटिंग का नाम भी चल रहा है।

Justin Langer- Ricky Ponting
Justin Langer- Ricky Ponting

ये भी पढ़े-T20 World Cup 2024: वर्ल्ड चैंपिंयन टीम इंग्लैंड को लग सकता है बड़ा झटका, आईपीएल से स्वदेश लौटते ही ये स्टार खिलाड़ी हुआ चोटिल

बोर्ड के सचिव जय शाह ने पोंटिंग और लैंगर के संपर्क से किया इनकार

मैन इन ब्ल्यू को मुख्य कोच के लिए इन दोनों ही कंगारू दिग्गजों का नाम भी लिस्ट में चल रहा है ऐसी बातें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। वायरल खबरों की मानें तो खुद बीसीसीआई ने रिकी पोंटिंग और जस्टिन लैंगर से संपर्क किया है। साथ ही न्यूजीलैंड के स्टीफन फ्लेमिंग और भारत के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर से भी बात होने की खबरें हैं, लेकिन बोर्ड के सचिव जय शाह ने ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज पोंटिंग और लैंगर से किसी तरह की भी बात होने की खबरों का खंडन किया गया है। जय शाह का मानना है कि उन्होंने किसी भी ऑस्ट्रेलियाई से हेड कोच के लिए संपर्क नहीं किया है।

जय शाह ने किया साफ, किसी ऑस्ट्रेलियाई से नहीं किया गया संपर्क

न्यूज एजेंसी एनएनएसआई की एक रिपोर्ट की माने तो बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने साफ कर दिया है कि वो उन्होंने कभी भी किसी ऑस्ट्रेलियाई को कोच पद का ऑफर नहीं दिया है। जय शाह ने कहा कि, जब हम इंटरनेशनल क्रिकेट की बात करते हैं तो भारतीय क्रिकेट टीम का कोच बनने से ज्यादा प्रतिष्ठित पद कोई भी नहीं हो सकता है। टीम इंडिया के भारी संख्या में विश्वभर में फैंस हैं। लिहाजा बीसीसीआई सही कैंडिडेट को चुनेगी। बीसीसीआई ने किसी भी ऑस्ट्रेलियाई को कोच बनने का नहीं दिया है। वायरल हो रही खबरें पूरी तरह से गलत हैं।