Home क्रिकेट Team India for T20 WC 2024: टी20 वर्ल्ड कप में कौन बनेगा...

Team India for T20 WC 2024: टी20 वर्ल्ड कप में कौन बनेगा टीम इंडिया का हिस्सा? कप्तान रोहित शर्मा ने खत्म किया पूरा सस्पेंस

Team India for T20 WC 2024: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup 2024) का 9वां एडिशन इसी साल जून में होना है। इस फटाफट क्रिकेट के जबरदस्त तड़के लिए भारतीय क्रिकेट (Indian Cricket) फैंस पूरी तरह से तैयार हैं। इस धूम-धड़ाके के लिए टीम इंडिया (Team India) भी एक प्रबल दावेदार के रूप में उतरने की तैयारी कर रही हैं। वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में होने जा रहे इस मेगा इवेंट के लिए भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के स्क्वॉड क्या होगा, इस पर भी हर किसी की ध्यान लगा हुआ है।

Team India for T20 WC 2024:
Rohit Sharma

टीम इंडिया में वर्ल्ड कप के लिए किन-किन खिलाड़ियों को मिलेगी जगह?

साल 2007 में हुए पहले वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup 2007) में टीम इंडिया (Team India) ने विजय परचम लहराया था, जिसके बाद से अब तक भारतीय टीम का हाथ खाली रहा है। जहां एक के बाद एक एडिशन निकलते जा रहे हैं और टीम का इंतजार भी बढ़ता जा रहा है। इस बार एक संतुलित और मजबूत टीम के सहारे भारतीय क्रिकेट टीम 18 साल के इस सूखे को खत्म करना चाहेगी। लेकिन सबसे बड़ा सवाल ये है कि आखिर टीम में किन-किन खिलाड़ियों को जगह मिलेगी और कौन टीम इंडिया को लीड करने जा रहा है।

Team India for T20 WC 2024
Team India

ये भी पढ़े- MS Dhoni: इस महान खिलाड़ी ने की थी महेन्द्र सिंह धोनी में छुपी लीडरशिप स्किल्स की पहचान, शायद नहीं जानते होंगे आप

कप्तान रोहित शर्मा ने किया इशारा, कौन होंगे टी20 वर्ल्ड कप का हिस्सा

भारतीय क्रिकेट टीम में इन दिनों काफी खतरनाक और शुद्ध प्रतिस्पर्धा देखने को मिल रही है। टी20 फॉर्मेट की बात करें तो पिछले करीब एक साल में टीम इंडिया में 16 खिलाड़ियों को डेब्यू करने का मौका मिला है। ऐसे में साफ है कि यहां भारतीय टीम मैनेजमेंट स्क्वॉड तैयार करने की तरफ देख रहा है, जो अब तक साफ नहीं हुआ है, लेकिन इसी बीच टीम के दिग्गज कप्तान और मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा का बड़ा बयान आया है, जिन्होंने साफ किया कि अभी तक केवल 8 से 10 खिलाड़ियों की जगह पक्की है। रोहित ने साफ संकेत दिया है कि अभी भी होड़ में कईं खिलाड़ियों के नाम हैं।

वर्ल्ड कप में कुछ काबिल खिलाड़ियों को रहना होगा बाहर- रोहित शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप 2024 के लिए होने वाली टीम को लेकर बयान देते हुए कहा कि, “आने वाले टी20 विश्व कप में कुछ काबिल खिलाड़ी बाहर बैठेंगे। यह इस खेल का हिस्सा है। हमने टी20 फॉर्मेट में कई खिलाड़ियों का आजमाया, उनमें से कुछ ने शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन जब मुख्य टीम चुनी जाती है तो उन्हें बाहर बैठना होता है।”

इसके बाद टीम इंडिया के कैप्टन ने आगे ये तक खुलासा कर दिया कि उनके जेहन में टी20 वर्ल्ड कप के लिए 8 से 10 खिलाड़ियों का नाम तय है। उन्होंने कहा कि, “आगामी विश्व कप के लिए हमारे पास 25 से 30 खिलाड़ियों का पूल है। हालांकि, हमने अभी वर्ल्ड कप की टीम फाइनल नहीं की है, लेकिन मेरे जेहन में 8 से 10 नाम हैं। वे इस टूर्नामेंट में खेलते नज़र आएंगे।”

रोहित शर्मा के बयान से साफ, वही होंगे टी20 वर्ल्ड कप में टीम के कप्तान

उनके इस बयान से ये भी साफ होता दिख रहा है कि वेस्टइंडीज और अमेरिका की सह मेजबानी में 1 अक्टूबर से होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया की कप्तानी वही करेंगे। इससे पहले सस्पेंस था कि रोहित शर्मा कप्तान रहेंगे या नहीं या फिर हार्दिक पंड्या कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। लेकिन अब ये साफ दिख रहा है कि टीम इंडिया रोहित की अगुवायी में ही वर्ल्ड कप खेलेगी।