Home क्रिकेट TATA IPL 2022 SCHEDULE :- अई पी एल 2022 का शेडयूल जारी,...

TATA IPL 2022 SCHEDULE :- अई पी एल 2022 का शेडयूल जारी, 70 लीग मुकाबले 10 टीमो के बीच 26 मार्च से शुरू ।

All Team
All Team | Image: Twitter

अई पी एल 2022 की शुरूआत 26 मार्च से हो रहा है और 26 मार्च से 22 मई तक लीग स्टेज के सभी मुकाबले खेले जाऐंगे । पीछले रविवार को बी सी सी आई ने शेडयूल को जारी करते हुए अपने टुवेटर हेंडल से इस बात की जानकारी साझा की । अभी तक सीर्फ लीग स्टेज के कार्यक्रम का एलान हुआ है जबकि प्लेअॅफ के शेडयूल अभी आना बांकी है ।


अई पी एल 2022 का पहला मुकाबला 26 मार्च दिन शनिवार को मुम्बई के वानखेड़े स्टेडियम में चन्न्ई सुपर किंग्स और कोलकता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा । इस लीग का आयोजन कुल 65 दिनों तक होगा और 29 मई को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा ।

Image Source: Twitter


लीग स्टेज में होने वाले 70 मैचों के वेन्यू की बात करें तो मुंबई में कुल 55 मैच खेले जाएंगे। यह मैच वानखेड़े, ब्रेबोर्न और डीवाई पाटिल स्टेडियम में होंगे। इसके अलावा 15 मुकाबले पुणे में आयोजित होंगे। आईपीएल 2022 लीग स्टेज के 20-20 मुकाबले वानखेड़े और डीवाई पाटिल स्टेडियम में होंगे। वहीं 15 मुकाबले ब्रेबोर्न स्टेडियम और 15 मुकाबले पुणे के एमसीए स्टेडियम में होंगे। अभी प्लेऑफ के चार मुकाबलों का वेन्यू निश्चित नहीं हुआ है।


इस बार अई पी एल में दो और नये टीम के जुड़ जाने से फाॅमेर्ट में भी चेंज किया गया है । 10 टीमों को 5-5 के दो ग्रुप में बांटा गया है । हलांकि 10 टीम और दो ग्रुप होने के बावजुद भी हर टीम को पहले की तरह ही 14-14 मैच खेलने है ।

ग्रुप ए के टीम कुछ इस प्रकार हैः-

मुम्बई इंडियंस, कोलकता नाईट राईडर्स, राजस्थान राॅयल्स, दिल्लि कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंटस
ग्रुप बी के टीम कुछ इस प्रकार हैः-
चेन्नई सुपर किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद, राॅयल चैलेंजर्स बेंगलोर, पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटन्स

Image Source: Twitter


इस बार अई पी एल में हर टीम अपने ग्रुप के हर टीम से 2-2 मैच खेलेगी जिससे हर टीम का आठ मैच पुरा हो जाएगा और बाॅकी 6 मैच और दुसरे ग्रुप के टीम के साथ खेलेगी इस तरह हर टीम 14-14 मैच खेलेगी सभी टीमों को अई पी एल (2021) में प्रर्दशन के हिसाब से ही ग्रुप में बाॅटा गया है । लीग का पहला मैच 26 मार्च (शनिवार) को चन्न्ई सुपर किंग्स और कोलकता नाइट राइडर्स के बीच मुम्बई के वानखेड़े स्टेडियम में शाम के 7ः30 बजे खेला जाएगा, वहीं लीग का अंतिम मैच 22 मई (रविवार) को सन राइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स के बिच वानखेड़े स्टेडियम मुम्बई में ही शाम के 7ः30 बजे से खेला जायेगा बाॅकि प्लेआॅफ का शिडयुल जारी होना अभी बाॅकि है ।