Home क्रिकेट TATA IPL 2022 LUCKNOW TEAM FULL SQUAD :- लखनऊ सुपर...

TATA IPL 2022 LUCKNOW TEAM FULL SQUAD :- लखनऊ सुपर जायंटस की टीम तैयार, यहाॅ देखें पुरी टीम लिस्ट और शंभावित प्लेइंग एलेवन ।

Luckow Team
Lucknow full squad | Image Source: Twitter

लखनऊ सुपर जायंटस के फुल स्क्वाइड की अगर बात की जाय तो इस टीम ने पहले ही तीन खिलाड़ियों के एल राहुल, मार्कस स्टाॅयनिस, और रवि विश्नोई को अपने साथ जोड़ लिया था । इन तीन खिलाड़ीयों को नीलामी से पहले ही टीम ने अपने ड्राफट में रख लिया था । लखनऊ सुपर जायंटस की टीम के एल राहुल की कप्तानी में पहली बार आई पी एल के मैदान में उतरेगी । नीलामी से पहले लखनऊ ने एक विदेशी खिलाड़ी सहित कुल तीन खिलाड़ी को खरीदा था जबकि नीलामी में लखनऊ सिर्फ 18 खिलाड़ी ही खरीद पायी और उसने 59 करोड़ की राशी खर्च की । इस तरह से इस फ्रेंचाइजी मे 4 खिलाड़ियों की जगह खाली रह गयी ।

केएल राहुल (17 करोड़ रुपये)
मार्कस स्टॉयनिस (9.2 करोड़ रुपये)
रवि बिश्नोई (4 करोड़ रुपये)

Image Source: Twitter


जहाॅ तक मेगा Auction की बात है यहाॅ लखनऊ ने सबसे पहले क्विंटन डी काॅक को खरीदा । लखनऊ ने डी काॅक के लिए 6.75 करोड़ रूपये खर्च किये । इसके बाद दुसरे नम्बर पर लखनऊ की टीम ने मनीष पांडे को अपने साथ जोड़ा और इसके लिए लखनऊ ने 4.6 करोड़ खर्च किये । फिर जेसन होल्डर को 8.75 करोड़ में और फिर दीपक हुड्डा को 5.75 करोड़ की रकम के साथ अपने टीम में जोड़ा , ये कुछ मुख्य खिलाड़ी हैं जिन्हें लखनऊ ने अपने साथ जोड़ ।


IPL AUCTION 2022 में लखनऊ सुपर जायंटस द्वारा खरीदे गए खिलाड़ी:-
क्विंटन डिकॉक (6.75 करोड़ रुपये)
मनीष पांडे (4.6 करोड़ रुपये)
जेसन होल्डर (8.75 करोड़ रुपये)
क्रुणाल पांड्या (8.25 करोड़ रुपये)
दीपक हूडा (5.75 करोड़ रुपये)
मार्क वुड (7.5 करोड़ रुपये)
आवेश खान (10 करोड़ रुपये)
अंकित राजपूत (50 लाख रुपये)
कृष्णप्पा गौतम (90 लाख रुपये)
दुशमांथा चमीरा (2 करोड़ रुपये)
शाहबाज नदीम (50 लाख रुपये)
मनन वोहरा (20 लाख रुपये)
आयुष बदोनी (20 लाख रुपये)
काइल मेयर्स (50 लाख रुपये)
करन शर्मा (20 लाख रुपये)
एविन लुईस (2 करोड़ रुपये)
मयंक यादव (20 लाख रुपये)


लखनऊ की टीम को गोयका ग्रुप ने खरीदा है । यही गोयका ग्रुप साल 2016 में आई पी एल की पुणे जाॅईंटस टीम खरीदी थी ।जिसका पूरा नाम राइजिंग पुणे सुपर जॉइंट्स था एक सीजन में महेंद्र सिंह धोनी कप्तान थे तो दूसरे सीजन में स्टीव स्मिथ थे हालाकि यह टीम एक बार तो फाइनल में भी पहुंची थी लेकिन मुंबई के हाथों हार मिली थी । वहीं आईपीएल की दूसरी नई टीम अहमदाबाद को अपने नाम कि अभी भी तलाश है ।

Lucknow IPL team owner and caption | Image Source: Twitter


लखनऊ सुपर जायंटस की शंभावित प्लेईंग एलेवन:-
केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, मनीष पांडे, मार्कस स्टॉयनिस, दीपक हूडा, कृष्णप्पा गौतम, क्रुणाल पांड्या, जेसन होल्डर, रवि बिश्नोई, मार्क वुड, आवेश खान