Home क्रिकेट TATA IPL 2022 :- आर सी बी फ्रेंचाइजी की फुल स्कवाइड,...

TATA IPL 2022 :- आर सी बी फ्रेंचाइजी की फुल स्कवाइड, क्या होगी प्लेइंग एलेवन, यहाॅ देखें खिलाड़ियों की पुरी लिस्ट ।

301

आर सी बी ने इस बार टाॅप खिलाड़ियों को अपने टीम में जोड़ा है । आर सी बी को खिताब दिलाने वाले खिलाड़ियों में क्रिस गेल और ए बी डिविलियर्स का नाम आता है । पर इनके जाने के बाद आर सी बी थोरी कमजोर टीम हो गयी, हलांकि विराट कोहली शुरू से अभी तक इस फ्रेंचाइजी के साथ जुड़े हुए है ।

RCB Full Squad
RCB Full Squad | Image Source: Twitter


इस सीजन में फ्रेंचाइजी की एक एक मुश्किल ये भी थी कि विराट कोहली ने 2021 सीजन के बाद कप्तानी छोड़ने का फैसला कर लिया था । हलांकि वे एक प्लेयर के तौर पर टीम के साथ अभी भी जुड़े हुए है और खेलना जारी रखेंगे । मगर आई पी एल के सबसे पोपुलर फ्रेंचाइजीयों में से एक आर सी बी को नये कप्तान की तलाश करनी परी ।

Image Source: Twitter


लेकिन निलामी के पहले ही नही आर सी बी ने फाफ डुप्लेसिस को 7 करोड़ में खरीदा और तभी से ये कयास लगाया जाने लगा कि फाफ डुप्लेसिस ही आर सी बी के अगले कप्तान होंगे । हलांकि अधिकारीक घोषणा करने में आर सी बी ने बहुत देर कि मगर फाफ के रूप में आर सी बी को निश्चित रूप से एक अच्छा कप्तान के साथ-साथ एक अच्छा औपनर भी मिल गया है ।

Image Source: Twitter


आर सी बी ने रीटेंशन में जिन खिलाड़ियों को रीटेन किया था उनमें विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, और मोहम्मद सिराज थे ।


आरसीबी के रिटेन प्लेयर्स
विराट कोहली : 15 करोड़
ग्लेन मैक्सवेल : 11 करोड़
मोहम्मद सिराज : 7 करोड़


मगर Auction में टीम ने कुछ बेहतरीन बिदेशी आॅलराउंर्डस को शामिल किया, साथ ही टीम ने कुछ एसे खिलाड़ियों को फिर से टीम में शामिल किया जो पहले भी आर सी बी के लिए खेल चुके है । टीम ने Auction के पहले दिन ही सबसे पहले पीछले सीजन के पर्पल कैप विजेता हर्षल पटेल को 10.75 करोड़ में खरीदा । जबकि इस सीजन में आर सी बी ने अपने टीम में तीन-तीन विकेट किपर को शामिल किया है ।

आर सी बी कि फुल स्क्वाइड कुछ इस तरह कि है ।


सुयश प्रभुदेसाई, अनुज रावत, शाहबाज अहमद, आकाश दीप, अनीश्वर गौतम, जेसन बेहरनड्रॉफ, जोश हेजलवुड, दिनेश कार्तिक, हर्षल पटेल, फाफ डुप्लेसी, क्षमा मिलिंद, वानिंदु हसरंगा, महिलाल लोमरोर, शरफेन रदरफोर्ड, फिन एलेन, कर्ण शर्मा, डेविड विली, लुवनिथ सिसोदिया, सिद्धार्थ कॉल.


आर सी बी कि शंभावित प्लेइंग एलेवन कुछ इस तरह कि हो सकती है ।


फाफ डू प्लेसिस, विराट कोहली, अनुज रावत, ग्लैन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), महिपाल लोमरोर, शाहबाज अहमद, वानिंदु हसारंगा, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज और जोश हेजलवुड.