Home क्रिकेट T20 World Cup 2024: टीम इंडिया 17 साल बाद बनेगा चैंपियन! ऑस्ट्रेलियाई...

T20 World Cup 2024: टीम इंडिया 17 साल बाद बनेगा चैंपियन! ऑस्ट्रेलियाई टीम से इस खास कनेक्शन ने बढ़ा दी जीत की उम्मीद

898

T20 World Cup 2024: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप इतिहास के 2007 में हुए पहले एडिशन में टीम इंडिया ने जीत का परचम लहराया था। इसके बाद से भारतीय क्रिकेट टीम को फटाफट क्रिकेट की ये चमचमाती ट्रॉफी हाथ नहीं लग सकी है। टीम इंडिया ने इसके बाद से 17 साल में 7 टी20 वर्ल्ड कप खेल लिए हैं, लेकिन उन्हें अब तक दूसरी बार ये खिताब जीतने में सफलता नहीं मिल सकी है। वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेले जा रहे 9वें एडिशन में रोहित शर्मा एंड कंपनी से फैंस को काफी उम्मीदें हैं।

T20 World Cup 2024
Team India

भारतीय टीम उठाएगी वर्ल्ड कप, बन रहा है ये खास संयोग

भारतीय क्रिकेट टीम इस टी20 वर्ल्ड कप में अब तक तो जोरदार प्रदर्शन कर रही है, जहां उन्होंने सेमीफाइनल की तरफ कदम बढ़ा दिए हैं… लेकिन इसी बीच अगर आपको हम ये कहे कि इस बार तो टीम इंडिया हर हाल में 17 साल के इस सूखे को खत्म करेगी… इस वर्ल्ड कप में तो मैन इन ब्ल्यू का खिताब उठाना तय है… इस साल तो टीम इंडिया चैंपियन बनकर ही घर लौटने वाली है। ये शायद हो भी सकता है, क्योंकि टीम इंडिया के 17 साल बाद चैंपियन बनने का एक खास संयोग बन गया है।

ये भी पढ़े-T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप के 9वें एडिशन की पहली हैट्रिक, इस कंगारू गेंदबाज ने किया कमाल

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने बनाया टीम इंडिया के जीतने का संयोग

जी हां… भारतीय क्रिकेट टीम इस बार टी20 वर्ल्ड कप उठा सकती है, क्योंकि एक ऐसा खास संयोग बन रहा है, जिसमें आईसीसी इवेंट में टीम इंडिया की सबसे बड़ी दुश्मन ऑस्ट्रेलियाई टीम से खास कनेक्शन हो रहा है, जिससे अब रोहित शर्मा एंड कंपनी के खिताब जीतने की उम्मीदें काफी बढ़ गई है। अब आप सोच रहे होंगे कि अभी तो सुपर-8 का दौर ही चल रहा है, जिसके बाद सेमीफाइनल होगा और फिर फाइनल की डगर होगी… ऐसे में टीम चैंपियन कैसे बनेगी…तो हम आपको यहां एक बहुत ही बड़े संयोग को बताने जा रहे हैं।

T20 World Cup 2024
Pat Cummins

पैट कमिंस की हैट्रिक से भारत बनेगा चैंपियन, जाने कैसे?

भारत का वर्ल्ड कप जीतने में ऑस्ट्रेलिया का एक बहुत बड़ा कनेक्शन जुड़ा है। शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने हैट्रिक हासिल की। इस हैट्रिक में ही भारतीय टीम का वर्ल्ड कप जीतने का संयोजन बन रहा है। कैसे तो चलिए आपको बताते हैं….

पैट कमिंस ने हैट्रिक हासिल की और उनके सामने बांग्लादेश की टीम थी…. वो ऑस्ट्रेलिया के लिए टी20 वर्ल्ड कप में हैट्रिक लेने वाले दूसरे गेंदबाज बने। पहली बार ऑस्ट्रेलिया की तरफ से ब्रैट ली ने हैट्रिक ली थी… ली ने भी बांग्लादेश के खिलाफ भी ये तिकड़ी हासिल की थी। और उस साल टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप जीता था। ऐसे में 17 साल के बाद एक और ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने हैट्रिक ली और उनके सामने अपोजिशन भी बांग्लादेश रहा। ऐसे में भारतीय टीम के वर्ल्ड कप जीतने का खास संयोग बन रहा है, जिसमें एक ऑस्ट्रेलियाई पेसर बांग्लादेश के खिलाफ हैट्रिक ले रहा है… जिससे भारतीय टीम वर्ल्ड कप के 17 साल के सूखे को खत्म कर सकती है।