Home क्रिकेट T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप के 9वें एडिशन की पहली...

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप के 9वें एडिशन की पहली हैट्रिक, इस कंगारू गेंदबाज ने किया कमाल

186

T20 World Cup 2024: वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में इस महीनें की शुरुआत से खेले जा रहे आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup 2024) का रोमांच अपने पूरे शबाब पर है। इस टी20 वर्ल्ड कप का सुपर-8 राउंड शुरू हो चुका है, जहां टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिल रही है। इसी बीच सुपर-8 में शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) ने बांग्लादेश के खिलाफ वो कमाल कर दिखाया, जो इस वर्ल्ड कप के अब तक के 43 मैचों के सफर में नहीं हो सका था।

T20 World Cup 2024
Pat Cummins

पैट कमिंस के नाम हुआ इस टी20 वर्ल्ड कप की पहली हैट्रिक का कमाल

जी हां… सुपर-8 राउंड में शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के बीच खेले गए मैच में पैट कमिंस ने बड़ा कारनामा कर दिया। ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी पैट कमिंस ने इस टी20 वर्ल्ड कप की पहली हैट्रिक करने का कमाल अपने नाम किया। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के इस एडिशन की पहली हैट्रिक 44वें मैच में देखने को मिली। इसके साथ ही पैट कमिंस इस वर्ल्ड कप की पहली हैट्रिक दर्ज करने वाले गेंदबाज बन गए।

ये भी पढ़े-T20 World Cup 2024: अगर टीम इंडिया को उठानी है ट्रॉफी तो हर हाल में निकालना होगा इन 3 चीजों का हल

कमिंस ने 2 ओवर में मिलाकर पूरी की अपनी हैट्रिक

ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट और वनडे कप्तान के साथ ही दिग्गज तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने बांग्लादेश की पारी को झकझोर दिया। पैट कमिंस ने अपने स्पेल के तीसरे और पारी के 18वें ओवर की 5वीं गेंद पर बांग्लादेश के बल्लेबाज महमुदुल्लाह रियाद को बोल्ड कर दिया। इसके बाद अगली ही गेंद पर कमिंस ने नए बल्लेबाज मेहदी हसन को थर्डमैन की दिशा में एडम जाम्पा के हाथों कैच कराया। कमिंस इसके बाद पारी का आखिरी ओवर लेकर आए, जहां उन्होंने पहली ही गेंद पर सेट बल्लेबाज तौहिद ह्दोय को शॉर्ट फाइनलैग पर जोश हेजलवुड के हाथों कैच कराकर इस वर्ल्ड कप की पहली हैट्रिक लेने का कारनामा कर दिया।

बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया को दिया 141 रन का लक्ष्य

नॉर्थ साउंड के सर विवियन रिचर्डसन स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के बीच मैच खेला गया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पहले बैटिंग करने उतरी बांग्लादेश की पारी को 20 ओवर में 8 विकेट पर सिर्फ 140 रन के स्कोर पर थाम लिया। जिसमें पैट कमिंस ने 4 ओवर में 29 रन देकर 3 विकेट झटके। जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने ये खबर लिखे जाने तक बारिश से मैच रूका हुआ था, जहां ऑस्ट्रेलिया ने 6.2 ओवर में बिना किसी नुकसान के 64 रन बना लिए हैं। डेविड वॉर्नर 32 और ट्रेविस हेड 31 रन बनाकर डटे हुए हैं।